Video: अब तक का सबसे अनोखा दुर्गा पूजा पंडाल, घुसते ही लोग बोले- मेट्रो में आ गए क्या?
Advertisement
trendingNow12464379

Video: अब तक का सबसे अनोखा दुर्गा पूजा पंडाल, घुसते ही लोग बोले- मेट्रो में आ गए क्या?


Kolkata Durga Pandal: कोलकाता का दुर्गा पूजा पूरे देशभर में फेमस है. हर साल यहां नए-नए थीम पर पंडाल बनाए जाते हैं. पर इस बार मेट्रो थीम पर बना ये पंडाल खूब वायरल हो रहा है. 

 Video: अब तक का सबसे अनोखा दुर्गा पूजा पंडाल, घुसते ही लोग बोले- मेट्रो में आ गए क्या?

Kolkata Durga Pandal:देश में इस वक्त नवरात्रि का उत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है. वहीं, कोलकाता में इस साल दुर्गा पूजा के दौरान एक अनोखा पंडाल बनाया गया है, जो मेट्रो ट्रेन की थीम पर आधारित है. इस पंडाल का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और लोगों की काफी तारीफे बटोर रहा है.

इस पंडाल में मेट्रो के कोच से गुजरते हुए माता रानी की प्रतिमा तक पहुंचा जा सकता है, जो इसे और भी खास बनाता है. पंडाल के अंदर का माहौल हूबहू मेट्रो ट्रेन जैसा बनाया गया है, जिसमें मेट्रो के दरवाजे, सीटें और स्टेशन के स्क्रीन भी शामिल हैं. यह पंडाल न केवल देखने में आकर्षक है, बल्कि रोजाना सफर करने वाली ट्रेन की तरह नजर आती है. कुछ लोग तो अंदर घुसने के बाद कंफ्यूज भी नजर आए. फिलहाल, माता रानी के दर्शन के बाद इस पंडाल की काफी तारीफ हुई.

इस थीम पर बनाने के  क्या है उद्देश्य 
इस पंडाल को बनाने के पीछे का उद्देश्य लोगों को एक नया और अनोखा अनुभव देना था. कोलकाता में दुर्गा पूजा के दौरान हर साल अलग-अलग थीम पर पंडाल बनाए जाते हैं, लेकिन इस बार मेट्रो थीम ने सबका ध्यान खींचा है. पंडाल के अंदर माता रानी की प्रतिमा को भी बहुत ही सुंदर और भव्य तरीके से सजाया गया है.

 

 

वीडियो पर आए कुछ मजेदार कमेंट

सोशल मीडिया पर इस पंडाल के वीडियो को देखकर लोग इसकी कलाकारी की जमकर तारीफ कर रहे हैं. इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर 'अबीर घोषालर' नाम के एक यूजर ने शेयर किया. उन्होंने लिखा, "मुझे यकीन नहीं हो रहा है कि यह कोलकाता का ही दुर्गा पंडाल है", वायरल वीडियो को अब तक 10 लाख  से ज्यादा लोग देख चुके हैं. वहीं 15 हजार से ज्यादा लोगों ने इसे लाइक भी किया. वायरल वीडियो पर यूजर्स ने तरह-तरह की प्रतिक्रिया दी. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, "बंगाल में विशेष रूप से कोलकाता में दुर्गा पूजा में आप कला को उसकी पूर्ण महिमा में देख सकते हैं".

दूसरे ने कहां लिखा. यह नजारा बहुत खूबसूरत है". जबकि तिसरे यूजर लिखा.  रचनात्मकता और कारीगरी प्रभावित करने वाली है. माता रानी हम सभी पर हमेशा कृपा करें. इस खूबसूरत वीडियो को पोस्ट करने वाले को धन्यवाद. एक अन्य यूजर ने लिखा. जय माता दी. 

 

Trending news