Viral: हॉस्टल के पंखे के नीचे लगाया लोहे का जाल, लोगों ने बताई ऐसी वजह कि उड़ जाएंगे होश!
Advertisement
trendingNow11380310

Viral: हॉस्टल के पंखे के नीचे लगाया लोहे का जाल, लोगों ने बताई ऐसी वजह कि उड़ जाएंगे होश!

Kota Hostel: सोशल मीडिया पर एक फोटो के साथ पूछा गया सवाल खूब ट्रेंड (Trend) कर रहा है. इस फोटो में एक हॉस्टल रूम के पंखे के आसपास लोहे की जाली को देखा जा सकता है. इसके पीछे की वजह (Reason) हैरान कर देने वाली है.

Viral: हॉस्टल के पंखे के नीचे लगाया लोहे का जाल, लोगों ने बताई ऐसी वजह कि उड़ जाएंगे होश!

Trending Photo: सोशल मीडिया पर शेयर की गई अजीबोगरीब या अतरंगी फोटोज और वीडियोज अक्सर आपको चौंका (Shocked) कर रख देते होंगे. ऐसी ही एक फोटो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) पर शेयर की गई है. इस फोटो में एक हॉस्टल रूम दिख रहा है लेकिन यकीनन आपने कभी इस तरह का हॉस्टल रूम (Hostel Room) नहीं देखा होगा.   

पंखे के नीचे लगी लोहे की जाली

आपने अक्सर हॉस्टल के कमरों के सीलिंग पर पंखे (Ceiling Fan) तो जरूर देखे होंगे. लेकिन क्या आपने इन पंखों के नीचे लोहे की जाली (Iron Grill) लगी हुई भी देखी है जैसी वायरल फोटो में दिख रही है. अगर नहीं तो पहले आप भी सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहे इस ट्वीट को जरूर देख लें...

कोटा के हॉस्टल रूम की तस्वीर!

इस फोटो के कैप्शन (Caption) में लिखा गया है कि कोटा के एक स्टूडेंट हॉस्टल में. कारण बताओ? दावा किया जा रहा है कि ये हॉस्टल कोटा का है. आपको बता दें कि देश भर से कई छात्र कोचिंग (Coaching) के लिए कोटा जाते हैं. इस तस्वीर को हजारों लोगों ने लाइक और रीट्वीट किया है. कमेंट सेक्शन में लोग अलग-अलग अंदाजे (Guess) लगाते दिखाई दिए. 

वजह ने किया लोगों को हैरान

ज्यादातर लोगों का कहना है कि पंखे के नीचे लोहे की जाली छात्रों को आत्महत्या (Suicide) से बचाने के लिए लगाई है. कोटा में पढ़ रहे छात्रों पर काफी ज्यादा प्रेशर (Pressure) होता है जिसकी वजह से कई छात्र आत्महत्या जैसा कदम उठा बैठते हैं. जैसा कि सभी जानते हैं कि बहुत से लोग सुसाइड करने के लिए पंखे का इस्तेमाल करते हैं इसलिए पंखे (Fan) के नीचे जाल लगा दिया होगा.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news