ढलान पर नहीं चढ़ पा रहा था नन्हा हाथी, मां ने ऐसे की मदद देखकर आ जाएगा प्यार
Advertisement

ढलान पर नहीं चढ़ पा रहा था नन्हा हाथी, मां ने ऐसे की मदद देखकर आ जाएगा प्यार

Baby Elephant Video: एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में नन्हे हाथी की मदद उसकी मां करती दिखाई दे रही है.

social media

Baby Elephant Video: हाथी को जानवरों में सबसे समझदार माना जाता है. हाथी बहुत ही शांत स्वाभाव का होता है. इंसानों की तरह यह हमेशा अपने परिवार के साथ रहता है. हमने सोशल मीडिया पर हाथियों से जुड़े कई सारे वीडियो देखे हैं. कई वीडियो में हाथी एक-दूसरे की मदद करते दिखाई देते हैं. ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में नन्हे हाथी की मदद उसकी मां करती दिखाई दे रही है.

  1. नन्हे हाथी की मदद करती है मां
  2. IFS अधिकारी ने शेयर किया वीडियो
  3. वीडियो हो रहा तेजी से वायरल

ढलान पर नहीं चढ़ पाता नन्हा हाथी

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि हाथियों का एक झुंड़ किसी कच्चे रास्ते से गुजर रहा होता है. इस झुंड में बड़े हाथियों के अलावा कई नन्हे हाथी यानी बच्चे भी शामिल होते हैं. इस दौरान एक जगह पर ढलान आता है. बड़े हाथी तो उस ढलान पर आसानी से चढ़ जाते हैं, लेकिन एक नन्हा हाथी उस ढलान पर चढ़ नहीं पाता है.

ये भी पढ़ें- सड़क किनारे भुट्टा बेचते नजर आए 'कोहली', लोग बोले- ऐसी क्या मजबूरी आ गई भाई!

वीडियो में देखा जा सकता है कि नन्हा हाथी कई बार उस ढलान पर चढ़ने की कोशिश करता है लेकिन उसका पैर बार-बार फिसल जाता है और काफी प्रयास के बाद भी वह नन्हा हाथी ढलान पर चढ़ नहीं पाता है. इसके बाद वह हताश हो जाता है. हाथी का बच्चा जब निराश हो जाता है तो बच्चे को ऊपर लाने के लिए उसकी मां नीचे उतर जाती है. देखें वीडियो- 

मां नीचे से देती है सपोर्ट

वीडियो में देखा जा सकता है कि हाथी की मां नीचे उतरकर बच्चे को पीछे से धक्का देती है. आप देख सकते हैं कि न सिर्फ हाथी की मां बल्कि साथ में एक और हाथी भी बच्चे को ऊपर चढ़वाने का प्रयास करती है. इसके बाद परिवार की मदद से वह बच्चा ऊपर आ जाता है और फिर सारे हाथी खुशी-खुशी वहां से चले जाते हैं.

ये भी पढ़ें- सोने से बनी इस मिठाई की कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश, कोई अमीर भी खरीदने से पहले सोचेगा 100 बार

वायरल वीडियो को IFS अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. वीडियो शेयर कर उन्होंने कैप्शन लिखा, 'हाथियों का सामाजिक बंधन काफी मजबूत होता है. मां और मौसी छोटे हाथी की ऊपर चढ़ने में मदद करती हैं.' वीडियो दिल छू लेने वाला है. वीडियो को अब तक लाखों बार देखा जा चुका है. सोशल मीडिया यूजर्स वीडियो को काफी पसंद कर रहे हैं.

ऐसी वायरल खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news