यात्री को छोड़कर लोको पायलट ने 1KM आगे दौड़ा दी ट्रेन, हुआ कुछ ऐसा... फिर लौटना पड़ा पीछे
Advertisement

यात्री को छोड़कर लोको पायलट ने 1KM आगे दौड़ा दी ट्रेन, हुआ कुछ ऐसा... फिर लौटना पड़ा पीछे

Indian Railways Loco Pilot: शोरनूर जाने वाली ट्रेन के लोको पायलट अनजाने में केरल के अलप्पुझा के एक छोटे से स्टेशन चेरियानाड पर रुकना भूल गया और यात्रियों को छोड़कर आगे निकल गया, जिससे प्रतीक्षा कर रहे यात्रियों में हड़कंप मच गया.

 

यात्री को छोड़कर लोको पायलट ने 1KM आगे दौड़ा दी ट्रेन, हुआ कुछ ऐसा... फिर लौटना पड़ा पीछे

Train Reverse Direction: क्या आपने विपरीत दिशा में चलती ट्रेन के बारे में सुना है? फिलहाल, केरल में एक एक्सप्रेस ट्रेन के उल्टी दिशा में चलने का अजीबोगरीब मामला सामने आया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शोरनूर जाने वाली ट्रेन के लोको पायलट अनजाने में केरल के अलप्पुझा के एक छोटे से स्टेशन चेरियानाड पर रुकना भूल गया और यात्रियों को छोड़कर आगे निकल गया, जिससे प्रतीक्षा कर रहे यात्रियों में हड़कंप मच गया. हालांकि, लोको पायलटों को जल्द ही अपनी गलती का एहसास हुआ और उन्होंने ट्रेन को वापस लाने का फैसला किया.

लोको पायलट को रिवर्स करना पड़ा ट्रेन

ट्रेन कथित तौर पर लगभग एक किमी तक रिवर्स चली और स्टेशन पर इंतजार कर रहे यात्रियों को रिसीव किया. यह घटना रविवार को सुबह 7.45 बजे चेरियानाड स्टेशन पर हुई, जिसे बड़े मावेलिकरा और चेंगन्नूर स्टेशनों के बीच पड़ने वाले 'डी-ग्रेड स्टेशन' के रूप में वर्गीकृत किया गया है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्रेन समय पर अपने गंतव्य पर पहुंच गई और किसी भी यात्री द्वारा कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई. हालांकि, रेलवे अधिकारियों ने कथित तौर पर लोको पायलटों से मानदंडों में चूक पर स्पष्टीकरण मांगा है. एक रेलवे अधिकारी ने इस मामले में मीडिया से बात करते हुए कहा, "चेरियानाड में कोई सिग्नल नहीं है क्योंकि यह केवल हाल्ट स्टेशन है. सिग्नल केवल ब्लॉक (बड़े) स्टेशनों पर उपलब्ध हैं. लोको पायलट (ट्रेन ड्राइवर) द्वारा कोई त्रुटि हो सकती है. उन्होंने इसे तब देखा जब ट्रेन कुछ मीटर पार कर गई थी."

यात्रियों को छोड़कर आगे निकल गई थी ट्रेन

अधिकारियों ने आगे जानकारी दी कि वेनाड एक्सप्रेस कुछ सौ मीटर चलने के बाद ही रुक गई और इसीलिए इसे लगभग 700 मीटर वापस स्टेशन पर लौटना पड़ा. शेड्यूल में लगभग आठ मिनट की देरी हुई, लेकिन ड्राइवरों ने इसे बाद में कवर कर लिया.

यह पहली बार नहीं है जब कोई ट्रेन उल्टी दिशा में चली हो. मार्च 2021 में पूर्णागिरी जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन उत्तराखंड में करीब 20 किमी तक उल्टी दिशा में दौड़ी. यह बताया गया कि खटीमा और टनकपुर सेक्शन के बीच एक मवेशी के पलटने की घटना हुई, जिसके बाद ट्रेन उल्टी दिशा में चलने लगी, जिससे यात्रियों में दहशत फैल गई थी.

जरूर पढ़ें-

करोड़ों में है इस टूटे हुए गिटार की कीमत, इसके पीछे की वजह जान उड़ जाएंगे होश
लड़की ने शादी से पहले स्वैग में किया ऐसा काम, पुलिस ने देखा तो उड़ गए होश; जानें फिर क्या हुआ

 

Trending news