शख्स ने सुरंग बनाने के चक्कर में घर के अंदर ही खोद डाला 130 फीट का गड्ढा, गलती से उसी में गिरा
Advertisement

शख्स ने सुरंग बनाने के चक्कर में घर के अंदर ही खोद डाला 130 फीट का गड्ढा, गलती से उसी में गिरा

Viral News: एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. 71 वर्षीय जोआओ पिमेंटा दा सिल्वा (Joao Pimenta da Silva) अपने रसोईघर के फर्श के नीचे छिपे खजाने को खोजने के सपने का पीछा करते हुए दुनिया को अलविदा कह गए.

 

शख्स ने सुरंग बनाने के चक्कर में घर के अंदर ही खोद डाला 130 फीट का गड्ढा, गलती से उसी में गिरा

Tunnel In House: एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. 71 वर्षीय जोआओ पिमेंटा दा सिल्वा (Joao Pimenta da Silva) अपने रसोईघर के फर्श के नीचे छिपे खजाने को खोजने के सपने का पीछा करते हुए दुनिया को अलविदा कह गए. ब्राजील के रहने वाले इस व्यक्ति की जान एक ऐसे 130 फीट गहरे गड्ढे में गिरने से चली गई थी, जिसे उन्होंने सोने की तलाश में सावधानी से खोदा था. जोआओ को यह यकीन हो गया था कि ब्राजील के मिनस गेराइस राज्य के इपाटिंगा नगर में उनके घर के नीचे सोने का बड़ा खज़ाना दबा हुआ है. इसी सोच के पीछे वो पूरी तरह से पागल हो गए थे.

खजाने के चक्कर में गवां बैठा अपनी जान

एक साल से ज्यादा समय तक वो इस गड्ढे को खोदने में लगे रहे, यहां तक कि उन्होंने इसे और तेजी से पूरा करने के लिए कई लोगों को भी काम पर रख लिया था. शुरुआत में, जब गड्ढा छोटा था तो उन्होंने प्रतिदिन 70 ब्राज़ीलियाई रीस (£11.30) का भुगतान किया था. लेकिन जैसे-जैसे गड्ढा गहरा होता गया, लागत भी बढ़ती गई. अंत में, उन्होंने गड्ढे में घुसने और मिट्टी को हटाने में मदद करने वाले किसी भी व्यक्ति को लगभग 495 ब्राज़ीलियाई रियास (£80) का भुगतान किया. जोआओ ने एक बड़े पत्थर से टकराया था जिसे हटाना मुश्किल था. अफवाहें थीं कि वह डायनामाइट खरीदने की कोशिश कर रहा था ताकि पत्थर को तोड़ सके. लेकिन दुर्भाग्य से, इससे पहले कि वह ऐसा कर पाता, वह गड्ढे में गिर गया और उसकी मौत हो गई.

सपने में आया रसोईघर के नीचे छिपा हुआ सोना

सुनने में थोड़ा अजीब ज़रूर लगेगा, लेकिन जोआओ का दावा था कि उसे सपने में एक आत्मा ने बताया था कि उसके रसोईघर के नीचे एक बड़े पत्थर के नीचे सोना छिपा हुआ है. पड़ोसियों ने खतरे की चेतावनी दी और उसे रोकने की कोशिश की, लेकिन जोआओ नहीं माना. वो अपने मिशन में लगा रहा और आखिरकार 5 जनवरी को उसकी दुखद मौत हो गई. जोआओ के जाने से सबको दुख है, लेकिन उसकी कहानी हमें एक सबक देती है कि बिना सोचे-समझे खतरनाक कामों में पड़ने से बचना चाहिए.

Trending news