Romance Scammer नाम से मशहूर शख्स अरेस्ट हुआ, 155 महिलाओं को धोखा देकर ठगा
Advertisement
trendingNow11480779

Romance Scammer नाम से मशहूर शख्स अरेस्ट हुआ, 155 महिलाओं को धोखा देकर ठगा

Police Arrest: डेटिंग साइट पर वह पहले महिलाओं से दोस्ती करता है इसके बाद उनसे पैसे ऐंठता है. ऐसे करके उसने करीब 155 महिलाओं  है लेकिन जब उसकी पोल खुली तो वह धर लिया गया है. उसकी और भी कई पोल खुली है.

Romance Scammer नाम से मशहूर शख्स अरेस्ट हुआ, 155 महिलाओं को धोखा देकर ठगा

Cheated 155 Women In America: कभी कभी ऐसे लोग पुलिस की गिरफ्त में आ जाते हैं जो महिलाओं को धोखा देने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं. ऐस ही एक गैंबलर की कहानी सामने आई है जो ना सिर्फ भोली भाली महिलाओं को अपने जाल में फंसाता था बल्कि उनके रुपए भी लेकर चंपत हो जाता था. उसने कुल मिलाकर 155 से कुल चार करोड़ रुपए लिए थे.

'रोमांस स्कैमर' का नाम
दरअसल, यह मामला अमेरिका के न्यूजर्सी की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक धोखाधड़ी के मामले में 58 साल के आरोपी शख्स को जेल की सजा सुनाई गई है. बताया जा रहा है कि वह ऑनलाइन महिलाओं को अपने जाल में फंसाकर पैसे ऐंठता था. उसे 'रोमांस स्कैमर' का नाम दिया गया है. वह डेटिंग साइट और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए महिलाओं से मेलजोल बढ़ाता और फिर बाद में उन्हें धोखा देता.

5 साल जेल की सजा
इतना ही नहीं वह इन महिलाओं से पैसे भी मांगता था और उन्हें वापस भी नहीं करता था. हैरानी की बात यह है कि आरोपी इतने आत्मविश्वास में रहता था कि उसे लगता था कि वह कभी पकड़ा गया था लेकिन इससे पहले भी वह एक बार पकड़ा जा चुका था. लेकिन इस बार आरोपी पैट्रिक जिब्लिन को कोर्ट ने 5 साल जेल की सजा सुनाई है. यह सजा शुक्रवार को ही सुनाई गई है.

खुद के बारे में देता गलत जानकारी
मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात का भी जिक्र है कि वह विधवाओं, दिव्यांग महिलाओं और अन्य सिंगल मदर्स को भी फंसाता था. कई बार वह खुद को जज का बेटा बताता तो कभी खुद को ही अधिकारी बता देता था. फिलहाल अब उसे आने किए की सजा मिल चुकी है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news