Horror places in India: बेहद डरावनी हैं दिल्ली की जगहें! यहां जानें से खौफ खाते हैं लोग; अच्छे-अच्छों के छूट जाते हैं पसीने
Advertisement
trendingNow11577267

Horror places in India: बेहद डरावनी हैं दिल्ली की जगहें! यहां जानें से खौफ खाते हैं लोग; अच्छे-अच्छों के छूट जाते हैं पसीने

Horror places in delhi: भले ही भूत-प्रेत की कहानियां केवल मनगढ़ंत हों लेकिन दुनिया में आज भी कई ऐसी जगहें हैं जहां पर रात के वक्त जाने से लोग खौफ खाते हैं और यहां जानें में अच्छे-अच्छों के पसीने छूट जाते हैं. भारत में भी इस तरह की कई कहानियां सुनने को मिलती हैं.

फाइल फोटो

Haunted Places in India: दुनिया में आज भी ऐसी कई जगहें हैं जो विज्ञान को मात देती हैं. इन जगहों पर रात के वक्त परिंदा भी पर मारने से घबराता है. आज के मॉर्डन जमाने में ज्यादातर लोग भूत-प्रेत या फिर पैरानॉर्मल एक्टिविटीज पर विश्वास नहीं करते हैं. भले ही भूत-प्रेत की कहानियां केवल मनगढ़ंत हों लेकिन दुनिया में आज भी कई ऐसी जगहें हैं जहां पर रात के वक्त जाने से लोग खौफ खाते हैं और यहां अच्छे-अच्छों के पसीने छूट जाते हैं. भारत में भी इस तरह की कई कहानियां सुनने को मिली है. जहां लोगों को रात में जाने से डर लगता है. कुछ लोग मानते हैं कि इन जगहों पर जरूर कुछ ऐसा है जो विज्ञान से परे है. आज हम इन जगहों के बारे में जानेंगे.

लोथियन सेमेट्री कब्रिस्तान

दिल्ली के लोथियन सेमेट्री कब्रिस्तान को भूत-प्रेतों का अड्डा माना जाता है हालांकि इस बात में कितनी सच्चाई है, अब तक इसका पता नहीं चला है. इस कब्रिस्तान का निर्माण ब्रिटिश शासन काल में हुआ था जो दिल्ली के कश्मीरी गेट के पास है.

संजय वन

दिल्ली का संजय वन 10 किलोमीटर के एरिया में फैला हुआ एक बड़ा जंगल है. इस जंगल को दिल्ली की डरावनी जगह में से एक माना जाता है. स्थानीय लोग बताते हैं कि यहां पर रात के वक्त कई बार छोटे बच्चों की रोने की आवाज आती है. इसके साथ ही कई लोगों ने यहां कुछ पैरानॉर्मन एक्टिविटीज देखने का भी दावा किया था.

फिरोज शाह कोटला का किला

इतिहास के जानकार बताते हैं कि फिरोज शाह कोटला का किला मुगल बादशाह फिरोज शाह तुगलक के शासनकाल में बना था. वर्तमान समय में यह किला खंडहर हो चुका है. यहां के स्थानीय लोग इसे भूतिया बताते हैं. गुरुवार की रात यहां पर लोगों को अचानक से मोमबत्तियां जलती हुई नजर आती हैं और लोगों का कहना है कि यहां ऐसा अक्सर देखने को मिलता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news