झोपड़पट्टी में रहने वाले 'नागराज' की IAS बनने की ख्वाहिश, हौसले बुलंद कर देने वाला Video वायरल
Advertisement

झोपड़पट्टी में रहने वाले 'नागराज' की IAS बनने की ख्वाहिश, हौसले बुलंद कर देने वाला Video वायरल

Nagraj In bengaluru Slum: बेंगलुरु की झुग्गियों से निकले 12 साल के नागराज नाम के एक लड़के का वीडियो ऑनलाइन खूब पसंद किया जा रहा है, जिसमें वह अपनी ख्वाहिशें और अपने सपनों के काम के बारे में बात कर रहा है. 

 

झोपड़पट्टी में रहने वाले 'नागराज' की IAS बनने की ख्वाहिश, हौसले बुलंद कर देने वाला Video वायरल

Bengaluru Slum Boy: बड़े सपने देखने और उन्हें पूरा करने के लिए खुद को झोंक देने की ताकत, यह एक ऐसा संदेश है जो बार-बार सामने आता है. हाल ही में, बेंगलुरु की झुग्गियों से निकले 12 साल के नागराज नाम के एक लड़के का वीडियो ऑनलाइन खूब पसंद किया जा रहा है, जिसमें वह अपनी ख्वाहिशें और अपने सपनों के काम के बारे में बात कर रहा है. मोहम्मद आशिक द्वारा इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए एक वीडियो में, वह नागराज नाम के एक युवा लड़के के साथ बातचीत करता है.

यह भी पढ़ें: एलन मस्क की न्यूरालिंक ब्रेन चिप से शख्स ने दिमाग से खेला शतरंज, जैसे ही शेयर किया Video; देखती रह गई दुनिया

नागराज को IAS बनने की ख्वाहिश

आशिक ने पूछा कि क्या नागराज को अपने रहने की जगह पसंद है, तो नागराज ने हां में जवाब दिया.बाद में, आशिक ने पूछा कि क्या नागराज ने कभी बड़े घर में रहने के बारे में सोचा है. नागराज ने हौसले से कहा कि बड़ा घर तो बाद में मिल जाएगा, जब वह बड़ा होकर नौकरी करेगा. उसने यह भी बताया कि उसका सपना एक आईएएस अधिकारी बनना है.

 

 

नागराज अपनी उम्र से ज्यादा समझदारी दिखाता है. वह पढ़ाई में बहुत अच्छा बनना चाहता है. उसने दूसरी कक्षा में ही यह फैसला कर लिया था कि वह हर कक्षा में पहला आएगा. उसके इस जज्बे को सुनकर वहां मौजूद दूसरे गरीब बच्चों ने भी उसकी तारीफ की. इस वीडियो में नागराज गर्व से आशिक को अपनी तारीफें और इनाम दिखाता है, जिसमें शतरंज प्रतियोगिता में उसकी जीत भी शामिल है. बातचीत के दौरान, आशिक नागराज के घर में बिजली के बारे में भी पूछता है. नागराज उसे बताता है कि उसके घर में बिजली नहीं है.

यह भी पढ़ें- नदी में मिली डॉल्फिन की डेढ़ करोड़ साल पुरानी हड्डियां, वैज्ञानिकों ने देखा तो उड़ गए होश

वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

वीडियो के साथ लिखे गए कैप्शन में, आशिक ने नागराज की प्रेरक कहानी का छोटा उदाहरण दिया है. उन्होंने लिखा, "मैं 12 साल के एक बच्चे नागराज से मिला, जो एक आईएएस अधिकारी बनना चाहता है. वह बेंगलुरु की झुग्गियों में रहता है और फिलहाल छठी कक्षा में पढ़ता है. नागराज को डॉ. आंबेडकर और महात्मा गांधी की किताबें पढ़ने का शौक है, और वह हमारे देश के स्वतंत्रता सेनानियों के बारे में और जानना चाहता है. उसका लक्ष्य एक घर बनाना, अपने आसपास संघर्षरत लोगों की मदद करना और भूखे लोगों को खाना खिलाना है."

Trending news