Josh Alfred: ये शख्स है दुनिया का सबसे तेज रीडर? दो सेकंड में पढ़ डाले इतने पेज कि जज भी हैरान
Advertisement

Josh Alfred: ये शख्स है दुनिया का सबसे तेज रीडर? दो सेकंड में पढ़ डाले इतने पेज कि जज भी हैरान

Book Reader: जब उसने जजों से कहा कि वह किताब को तेज गति से पढ़कर रिकॉर्ड बना सकता है तो जजों ने कहा कि अभी तक यह रिकॉर्ड किसी और के पास है. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अनुसार दुनिया में दर्ज सबसे तेज रीडर प्रति मिनट 80 पेज पढ़ सकता है. 

Josh Alfred: ये शख्स है दुनिया का सबसे तेज रीडर? दो सेकंड में पढ़ डाले इतने पेज कि जज भी हैरान

Fastest Book Reader Of World: बॉलीवुड फिल्म रोबोट के एक दृश्य में बाल काटने की दुकान पर जब रोबोट किताबें पढ़ रहा होता है तो वह एक ही निगाह में पूरी किताब पढ़ जाता है. सोचिए कोई इंसान ऐसा कर ले जाए तो यह चमत्कार के अलावा और क्या हो सकता है. लेकिन असल जीवन में भी ऐसे लोग हैं जिनका नाम रिकॉर्ड में दर्ज है. लेकिन एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसमें एक शख्स ने दो सेकंड में पूरी किताब पढ़ने का दावा कर डाला.

दावे को देखकर जज हैरान रह गए
दरअसल, नाइजीरिया के मशहूर कॉमेडियन जोश अल्फ्रेड जिनको जोश फनी के नाम से भी जाना जाता है उनका एक वीडियो वायरल हुआ है. इसमें उन्होंने दुनिया के सबसे तेज रीडर होने का दावा किया है. वीडियो में दिख रहा है कि एक शो चल रहा है जिसमें दो जज बैठे हुए हैं और उनके सामने जोश ने किताब पढ़ने की यह प्रक्रिया पूरी की. उनके दावे को देखकर जज हैरान रह गए.

'अमेरिकाज गॉट टैलेंट' की तर्ज पर नकली सेट
जोश का दावा था कि वे महज दो सेकंड में 1679 पेज पढ़ सकते हैं. असल में यह एक फेक दावा था. वीडियो में दिख रहा है कि यह पूरा ताना बाना 'अमेरिकाज गॉट टैलेंट' की तर्ज पर इन लोगों ने बनाया हुआ था. जिसमें दो नकली जज भी बैठाए गए थे. टेलीविजन शो के नकली सेट के रूप में एक ऑडिशन दिखाया गया जिसमें जोश पेश हुए. 

इसी ऑडिशन में उन्होंने 1679 पेज की एक किताब को महज दो सेकंड में पढ़ने का दावा किया है. इसक बाद जज ने बताया कि अभी तक यह रिकॉर्ड किसी और के पास था. लेकिन जोश ने जब यह दावा किया तो जजों ने उनसे पूछ लिया कि उन्होंने जो भी पढ़ा उसे बताएं. इसके बाद जोश उसे नहीं बता पाए और कहा कि उन्होंने जो कुछ भी पढ़ा वह समझ नहीं आया. फिलहाल यह वीडियो वायरल हो रहा है. यूजर्स इसे सिर्फ पब्लिसिटी स्टंट बता रहे हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Josh Alfred (@josh2funny)

Trending news