घास पर फैला कचरा साफ करता नजर आया एक हाथी, Video देखकर हैरान रह जाएंगे आप
Advertisement
trendingNow1737369

घास पर फैला कचरा साफ करता नजर आया एक हाथी, Video देखकर हैरान रह जाएंगे आप

सोशल मीडिया पर हाथी का एक ऐसा वीडियो शेयर किया गया है, जिसे देखकर आप दंग रह जाएंगे.

फोटो साभार: ट्विटर

नई दिल्ली: आपने बच्चों की मनमोहक अदाओं को तो कैमरा में बहुत कैद किया होगा मगर क्या कभी पशु-पक्षियों की हरकतों को ध्यान से देखा है? कई बार पशु-पक्षी व बड़े जानवर भी ऐसा कुछ कर बैठते हैं कि सुर्खियों में छा जाते हैं. सोशल मीडिया पर हमें एक ऐसा ही बेहद खास वीडियो (Video) मिला है, जिसे देखकर आप भी दंग रह जाएंगे.

  1. सोशल मीडिया पर शेयर हुआ एक प्रेरक वीडियो
  2. इसमें एक हाथी सफाई करता हुआ नजर आ रहा है
  3. इसे देखकर सभी प्रेरित हो जाएंगे

हाथी को लगा सफाई का कीड़ा
आपके आस-पास ऐसे कई लोग होंगे, जो घर पर हों या कहीं बाहर, हर जगह सफाई करने बैठ जाते होंगे. ऐसे लोगों को गंदगी का एक कतरा भी बर्दाश्त नहीं होता है. इन्हें अगर रोड पर भी कचरा नजर आ जाता है तो ये उसे हटाने की कोशिश जरूर करते हैं. अगर हम आपसे कहें कि सफाई का ऐसा ही कीड़ा एक हाथी (Elephant) को भी लगा हुआ है तो क्या आप विश्वास करेंगे? वन विभाग में अधिकारी परवीन कासवान ने सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें एक हाथी घास पर फैला कचरा साफ करता हुआ नजर आ रहा है. उन्होंने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है कि इस हाथी को स्वच्छ भारत अभियान का प्रतिनिधि (Ambassador) बना देना चाहिए.

अदाओं से डिब्बे में डाला कचरा
वीडियो में स्पष्ट नजर आ रहा है कि एक हाथी घास पर टहलते हुए कचरे के डिब्बे के पास पहुंचता है. वहीं पास ही जमीन पर उसे कचरा गिरा हुआ नजर आता है. कचरा देखते ही वह अपनी सूंड और पैर की मदद से उस कचरे को कूड़े के डिब्बे में डाल देता है. यह वीडियो काफी प्रेरणादायी है. इसे देखकर तो किसी की भी आंखें खुल सकती हैं. अगर आपके आस-पास कोई भी ऐसा व्यक्ति है, जो सार्वजनिक जगहों पर कूड़ा डालता है तो उसे यह वीडियो जरूर भेजें. संभव है कि हाथी का यह सामाजिक सरोकार देखकर लोगों के रवैये में बदलाव आ जाए. 

ऐसे ही अजब-गजब वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news