Optical Illusion: क्या आपको इस तस्वीर में दिखा कोई जानवर? सिर्फ 10 सेकेंड में जवाब देने वाला 'सुपर ह्यूमन'
Advertisement
trendingNow11705591

Optical Illusion: क्या आपको इस तस्वीर में दिखा कोई जानवर? सिर्फ 10 सेकेंड में जवाब देने वाला 'सुपर ह्यूमन'

Optical Illusion Challenge: तस्वीर में अंतर का पता लगाने के लिए बड़े से बड़े जीनियस ने एक मिनट से ज्यादा समय लगाया, लेकिन उन्हें यह नहीं मिली. इंटरनेट पर वायरल होने वाली इस तस्वीर को देखने के बाद हल करने के लिए कई लोग टूट पड़े.

 

Optical Illusion: क्या आपको इस तस्वीर में दिखा कोई जानवर? सिर्फ 10 सेकेंड में जवाब देने वाला 'सुपर ह्यूमन'

Optical Illusion Hidden Animal: सोशल मीडिया पर यह चुनिंदा तस्वीर पहेली वायरल हो रही है. पहली नजर में आपको एक आकृति दिखाई देगी, जिसमें ब्लैक एंड व्हाइट कलर में फूल-पत्तियां बनी हुई है. अब आपके सामने चैलेंज है कि सिर्फ 10 सेकंड के भीतर छिपे हुए एक जानवर को खोजना है. दरअसल, यह जानवर भी इसी आकृति में घुल-मिल गया है. ऐसा दावा किया जा रहा है कि तस्वीर में अंतर का पता लगाने के लिए बड़े से बड़े जीनियस ने एक मिनट से ज्यादा समय लगाया, लेकिन उन्हें यह नहीं मिली. इंटरनेट पर वायरल होने वाली इस तस्वीर को देखने के बाद हल करने के लिए कई लोग टूट पड़े.

इस तस्वीर में छिपा हुआ है एक जीव

कहते हैं कि जिनकी निगाहें इतनी तेज है कि कुछ ही सेकेंड में ऑप्टिकल इल्यूजन को हल कर ले तो समझिए कि उसका दिमाग एक सुपर ह्यूमन की तरह है. सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले इस तस्वीर को जैपनीज पिक्चर्स पजल (Japanese Pictures Puzzle) यूट्यूब चैनल पर शेयर की गई है. इस तस्वीर में एक छिपा हुआ जानवर है जिसे ढूंढ़ना काफी कठिन है. चाहे वे बाज जैसी नजर वाले हों या सुपर इंटेलिजेंट लोग, सबको इसे पहचानने में मुश्किल हो रही है. हालांकि, अगर आपकी निगाहें बाज से भी ज्यादा तेज हैं तो आपको इसे खोजने में 10 सेकेंड भी नहीं लगेगा.

सिर्फ 10 सेकेंड में खोजने का चैलेंज

चलिए हम मान रहे हैं कि 100 में से 10 ऐसे लोग होंगे जिन्होंने इस पहेली को दिए गए समय में खोज लिया होगा, या फिर करीब-करीब इसी समय के आस-पास ढूंढ लिया. लेकिन जो लोग अभी तक इसका हल नहीं कर पाए तो उन्हें हम जवाब बताएंगे. सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले इस तस्वीर में आपको एक गिरगिट को ढूंढना है जो आकृतियों से पूरी तरह से घुल-मिल गया है. आपको तस्वीर में निचले हिस्सों में देखना चाहिए. अगर आप अभी भी नहीं ढूंढ पा रहे हैं तो हम आपको एक तस्वीर के जरिए हल बताएंगे. इंटरनेट पर ऐसी कई तस्वीर वायरल हुई है और लोग अभी भी उन्हें हल करने की कोशिश कर रहे हैं.

fallback

जरूर पढ़ें-

TIGER के सामने हीरोपंती दिखा रहे थे टूरिस्ट, अगले ही सेकेंड हुआ ऐसा हादसा सदमे में पड़ गए दोनों
लगा लीजिए शर्त! ऐसी चोटी कभी नहीं देखी होगी आपने, शख्स के अमिताभ बच्चन भी हुए दीवाने

 

Trending news