Optical Illusion: बाज से भी तेज है आंखें तो सामने बैठे तेंदुए को 30 सेकेंड में खोजकर दिखाएं
Advertisement
trendingNow11869895

Optical Illusion: बाज से भी तेज है आंखें तो सामने बैठे तेंदुए को 30 सेकेंड में खोजकर दिखाएं

Optical Illusion Test: ज्यादातर लोग तेंदुए को पेड़ों और उसके आस-पास ही खोजने में जुटे हुए हैं, जबकि तेंदुए एक ऐसी जगह पर बैठा हुआ है, जिसे आसानी से नहीं देखा जा सकता. इस तस्वीर में एक तेंदुए को चतुराई से छुपकर बैठा हुआ देखा जा सकता है.

 

Optical Illusion: बाज से भी तेज है आंखें तो सामने बैठे तेंदुए को 30 सेकेंड में खोजकर दिखाएं

Optical Illusion Find A Leopard: पहली नजर में यह आपकी आंखों से ओझल हो सकता है, लेकिन इस तस्वीर के भीतर छिपा है एक छिपकर बैठा हुआ तेंदुआ. सबसे हैरानी वाली बात तो यह है कि यह तेंदुआ तो आपके आंखों के सामने ही है, लेकिन यह आसानी से किसी को भी नजर नहीं आ रहा. यह तस्वीर झाड़ियों, बड़े पेड़ों और कई चट्टानों जैसे विभिन्न चीजों के साथ एक शांत जंगल को दिखलाती है. ज्यादातर लोग तेंदुए को पेड़ों और उसके आस-पास ही खोजने में जुटे हुए हैं, जबकि तेंदुए एक ऐसी जगह पर बैठा हुआ है, जिसे आसानी से नहीं देखा जा सकता. इस तस्वीर में एक तेंदुए को चतुराई से छुपकर बैठा हुआ देखा जा सकता है.

क्या आपने तस्वीर में तेंदुए को देखा?

क्या आप 30 सेकंड से कम समय में तेंदुए को देख सकते हैं? क्या आप तैयार हैं? जैसे ही हम उलटी गिनती शुरू करेंगे, खुद को तैयार कर लें. आपका टाइमर अब शुरू होता है अब! 30... 20... 10... 9, 8, 7, 6, 5, 4, 3, 2, और 1. रुकें! तो क्या आप इस तस्वीर में तेंदुए का पता लगाने में सफल रहे? यदि आप जानवर को पहचानने में कामयाब रहे, तो बधाई हो! आपकी पहचान करने की कुशलता सचमुच बेहतरीन है. हालांकि, यदि आप तेंदुए को नहीं देख पा रहे हैं, तो आइए हम आपकी मदद करते हैं. नीचे वह तस्वीर है जिसमें खतरनाक तेदुंआ छिपकर बैठा हुआ है. 

हल खोजने के लिए तस्वीर के बीच में देखें

यह हैरान कर देने वाली तस्वीर अफ्रीका के तंजानिया में सेरेन्गेटी नेशनल पार्क में ली गई थी. यह पार्क यूनेस्को की विश्व धरोहर स्थल होने का प्रतिष्ठित दर्जा रखता है और 1,000 से अधिक तेंदुओं का घर है. यदि आप ऐसी पहेलियों को बूझना पसंद करते हैं तो आपको ऐसी खबरों को जरूर पढ़ना चाहिए और इसे हल करके आनंद लेना चाहिए. इससे चुनौती तो मिलती है, साथ ही आपका ब्रेन भी शार्प होता है. आपको तस्वीर के बीचों-बीच देखने की जरूरत है. तेंदुआ पत्थर के ऊपर बैठा हुआ है और तस्वीर के बिल्कुल सेंटर में मौजूद है.

fallback

 

Trending news