Optical Illusion: इन पत्थरों के बीच छिपा हुआ है एक खरगोश, ढूंढ पाने में नाकाम हुए लाखों लोग; क्या आपको दिखा?
Advertisement
trendingNow11243096

Optical Illusion: इन पत्थरों के बीच छिपा हुआ है एक खरगोश, ढूंढ पाने में नाकाम हुए लाखों लोग; क्या आपको दिखा?

Optical Illusion: क्या आपको इस तस्वीर में दिखाई दिया एक खरगोश? बता दें कि ऑप्टिकल इल्यूजन कई प्रकार के होते हैं. कुछ काफी आसान तो कुछ बेहद जटिल होते हैं. हम आपके लिए एक ऐसी ही तस्वीर लेकर आए हैं, जिसे देखकर आप भ्रमित हो सकते हैं.

 

Optical Illusion: इन पत्थरों के बीच छिपा हुआ है एक खरगोश, ढूंढ पाने में नाकाम हुए लाखों लोग; क्या आपको दिखा?

Optical Illusion: हमारी नजर अक्सर उन्हीं चीजों पर जाती है, जो उभरी हुई या फिर बड़ी-बड़ी दिखाई देती है लेकिन अगर कोई भी चीज छोटी होती है तो उसे हम नजरअंदाज कर देते हैं. कभी-कभी तो हम छोटी सी छोटी चीज भी ढूंढ पाने में नाकाम हो जाते हैं.वहीं कुछ लोग ऐसे होते हैं, जिनकी नजरें बेहद ही तेज होती है और कुछ ही सेकेंड में छिपी हुई चीजों को खोज निकालते हैं. इन दिनों सोशल मीडिया पर ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीरें बेहद ही वायरल हो रही है, जिसे लोग सबसे ज्यादा देखना चाहते हैं और उसका हल निकालने की कोशिश करते हैं.

ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीर में नजर आया खरगोश?

सोशल मीडिया पर कुछ ऐसी ही एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें एक खरगोश पत्थरों के बीच छिपा हुआ है लेकिन आसानी से कोई भी नहीं खोज पा रहा है. लोगों की निगाहें इस तस्वीर पर सैकड़ों बार गई और कई बार तो कुछ लोगों ने घूरकर इस तस्वीर को देखा, फिर भी खरगोश को कोई भी नहीं ढूंढ पा रहा. सिर्फ मास्टरमाइंड और जीनियस लोग ही तस्वीर में खरगोश को खोज पा रहे हैं. पत्थरों का कलर और खरगोश का कलर एक जैसा ही दिखाई दे रहा है.

पत्थरों के बीच छिपकर बैठा हुआ है खरगोश

इंटरनेट पर वायरल हो रही तस्वीर में आपको पत्थरों से भरा एक टीला दिखाई दे रहा है. इसमें घास-फूस भी उगे हुए हैं, लेकिन काफी गौर करने के बाद भी खरगोश नजर नहीं आ रहा है. यह कोई बड़ी बात नहीं है, क्योंकि लोगों को तस्वीर में ज्यादातर पत्थर ही दिखाई दे रहा. खरगोश को खोजने के लिए तेज निगाह और सतर्कता चाहिए. जब आप गौर से देखेंगे तो वह तस्वीर के बीचोंबीच नजर आएगा.

आप सबसे पहले तस्वीर के बिल्कुल बीच में अपना ध्यान केंद्रित करिए. पत्थरों के बीच आपको एक बड़ा सा छेद दिखाई देगा. इसी छेद के पास एक छोटा सा खरगोश छिपकर बैठा हुआ है. 

fallback

ये खबर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

Trending news