Optical Illusion: क्या आपको इस तस्वीर में दिखाई दिया शैतान चूहा? ढूंढने वाला कहलाएगा जीनियस
Advertisement
trendingNow11239344

Optical Illusion: क्या आपको इस तस्वीर में दिखाई दिया शैतान चूहा? ढूंढने वाला कहलाएगा जीनियस

Optical Illusion: क्या आपको इस तस्वीर में दिखाई दिया एक चूहा? बता दें कि ऑप्टिकल इल्यूजन कई प्रकार के होते हैं. कुछ काफी आसान तो कुछ बेहद जटिल होते हैं. हम आपके लिए एक ऐसी ही तस्वीर लेकर आए हैं, जिसे देखकर आप भ्रमित हो सकते हैं.

 

Optical Illusion: क्या आपको इस तस्वीर में दिखाई दिया शैतान चूहा? ढूंढने वाला कहलाएगा जीनियस

Optical Illusion Viral Photo: अक्सर आप ऐसी तस्वीर जरूर देखते होंगे, जिसमें कोई न कोई जानवर छिपा हुआ है. ऐसी तस्वीरों को ऑप्टिकल इल्यूजन कहा जाता है. हमें सिर्फ उन्हीं चीजों पर भरोसा होता है, जो हमारी आंख के सामने दिखाई देता है. हालांकि, कई बार कुछ ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीर हमें भ्रमित कर देती है; क्योंकि हमारे आंख के सामने होते हुए भी हमें अच्छे से दिखाई नहीं देती. ऐसी तस्वीरों को देखने के लिए न सिर्फ आंखों की जरूरत होती है, बल्कि दिमाग का भी बखूबी इस्तेमाल करना पड़ता है.

उलझे सवाल का पता लगाने वाला कहलाएगा मास्टरमाइंड

ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीरों के लिए दिमाग का यूज करते वक्त आपकी शार्पनेस बेहद महत्वपूर्ण होती है. तस्वीर को देखने के बाद जल्द से जल्द उलझे सवाल का आसानी से पता लगाने वाला मास्टरमाइंड कहलाता है. वायरल होने वाले इस तस्वीर में आपको एक चूहे को खोजना है, जो कि पेड़ के पीछे छिपा हुआ है. हम शैतान चूहे को देख सकते हैं कि वह चुपचाप कैमरे की ओर देखकर रहा है. व्यूअर्स को आसानी से वह चूहा नजर नहीं आएगा. आपको अपनी तेज निगाहों पर जोर डालना पड़ेगा.

नजर तेज है तो जरा आप एक बार नजर दौड़ाकर देखिए

हजारों-लाखों लोगों ने इस आप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीर पर अच्छे से नजर दौड़ाई लेकिन चूहे को कोई भी नहीं खोज पाया. अगर आपकी नजर तेज है तो जरा आप भी एक बार नजर दौड़ाकर देखिए. क्या आपको दिखाई दिया? अगर नहीं दिखाई दिया तो चलिए हम आपको बताते हैं कि आखिर कहां छिपा हुआ है चूहा. शैतान चूहा आपके आखों के सामने और तस्वीर के बीचोंबीच मौजूद है. बस आपको नजर गड़ाकर खोजना होगा. चूहे का सिर ही आपको नजर आएगा.

fallback

Trending news