Optical Illusion: इस फोटो में छिपे कितने जानवरों को ढूंढ पाए आप? सही जवाब जानकर रह जाएंगे हैरान!
Advertisement
trendingNow11381248

Optical Illusion: इस फोटो में छिपे कितने जानवरों को ढूंढ पाए आप? सही जवाब जानकर रह जाएंगे हैरान!

Brain Test: सोशल मीडिया पर ऑप्टिकल इल्यूजन्स को सॉल्व करना लोगों को काफी पसंद होता है. ऐसा ही एक मजेदार ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) खूब वायरल हो रहा है. सिर्फ जीनियस लोग ही इसे सॉल्व कर सकते हैं.

Optical Illusion: इस फोटो में छिपे कितने जानवरों को ढूंढ पाए आप? सही जवाब जानकर रह जाएंगे हैरान!

Solve The Puzzle: इस फोटो को देखते ही आपको इसमें कुछ इंसानों के चेहरे (Human Faces) दिखाई दे रहे होंगे. हालांकि ये चेहरे आपके दिमाग और आंखों को गुमराह करने के लिए हैं. आपको इन्हें नजरअंदाज करते हुए आगे बढ़ना है और इस ऑप्टिकल इल्यूजन में जानवरों (Animals) की तलाश में जुट जाना है. इस पजल ने कई लोगों को अपना सिर खुजलाने पर मजबूर कर दिया.

फोटो को गौर से देखें

इस फोटो में से आप जितने ज्यादा जानवरों को ढूंढ पाएंगे, उतनी ही अच्छी आपकी ऑब्जर्वेशनल स्किल्स (Observational Skills) मानी जाएंगी. सारे जानवरों को खोजने की शुरुआत करने से पहले आप अपने मोबाइल फोन में 25 सेकेंड का टाइमर (Timer) सेट करना बिल्कुल भी न भूलें. आपका समय शुरू होता है अब... 

छिपे हैं 11 जानवर

फोटो को लगातार गौर से देखने पर आपको ज्यादातर जानवर दिख जाएंगे. अब सवाल ये है कि तस्वीर (Viral Photo) में आखिर कुल कितने जानवर हैं. इसका सही जवाब है 11 जानवर. अगर आपको सभी जानवर नहीं दिखाई दिए तो हिंट (Hint) के तौर पर हम आपको सभी जानवरों के बारे में बता देते हैं. फोटो में हाथी, बाघ, हंस, सांप, दो कबूतर, क्रेन, बड़ी मछली, छोटी मछली, भेड़िया और गाय समेत खरगोश भी है. नीचे दी गई फोटो में सारे जवाब (Answer) देख लीजिए...

fallback

फोटो हो रही वायरल

इस फोटो में से इतने सारे जानवरों को ढूंढ पाना वाकई में काफी मुश्किल काम है. बहुत ही कम लोग (Social Media Users) सभी 11 जानवरों को ढूंढने में सफल हो पाए हैं. अगर आप भी उनमें से एक हैं तो बधाई हो आप भी जीनियस (Genius) लोगों की लिस्ट में शामिल हो चुके हैं. आपका दिमाग और आंखें लाजवाब हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news