मछली पकड़ने गए थे, जाल में फंस गई 12 फुट की टाइगर शार्क और फिर जो हुआ...
Advertisement
trendingNow12254670

मछली पकड़ने गए थे, जाल में फंस गई 12 फुट की टाइगर शार्क और फिर जो हुआ...

Fisherman Owen Prior : एक अनुभवी मछुआरे ओवेन प्रायर ने जैक्सनविले बीच पर 12 फुट की टाइगर शार्क पकड़ी. मछुआरे ने उसे खाना खिलाया और वापस उसे समुद्र में छोड़ दिया. जिसके बाद मछुआरे ने बताया कि उसे खाते और तैरते देखना एक शानदार अनुभव था, यह मुझे हमेशा याद रहेगा.

 

Jacksonville Beach

America : समुद्र तट से आए दिन कई खबरें सामने आते ही रहते हैं. ऐसे में एक खबर सामने आई है, जिसमें अनुभवी मछुआरे ओवेन प्रायर उस समय हैरान रह गए जब उन्होंने इस महीने की शुरुआत में फ्लोरिडा के जैक्सनविले बीच पर 12 फुट की टाइगर शार्क पकड़ी. उन्होंने बताया कि उन्होंने पहले भी कई 14 फुट की हैमरहेड शार्क पकड़ी हैं, लेकिन यह कैच उन्हें हमेशा याद रहेगा.

प्रायर ने कहा, कि मैंने 14 फुट के हैमरहेड तक की सैकड़ों शार्क पकड़ी हैं, लेकिन मेरी सबसे खास टाइगर शार्क है. उन्होंने कहा कि शार्क को पकड़ने में उन्हें लगभग 25 मिनट लगे. 

प्रायर ने कहा, मैंने एक तस्वीर भी खींची और फिर शार्क को अपने रास्ते जाने दिया, मछुआरे ओवेन प्रायर के दोस्त ने बताया की जब यह हुआ तब मैं वास्तव में गहरी नींद में था और मेरा दोस्त, 'ओवेन' चिल्ला रहा था! 

 

तेजी से हुक की ओर भागा

प्रायर के दोस्त ने आगे बताया की वह लोग 12 घंटे तक समुद्र तट पर इंतजार करते रहे थे, जब सुबह के समय शार्क ने उनके स्टिंगरे चारे को काटा तब मैं वास्तव में गहरी नींद में था और मेरा दोस्त, 'ओवेन' चिल्ला रहा था! जिसके बाद प्रायर तेजी से हुक की ओर भागा. 

ऐसी शार्क मजबूती से लड़ती हैं

ओवेन ने बताया कि उसे कुछ वजन महसूस हुआ, उसे पता था कि यह एक बड़ी मछली होगी, कुछ शार्क ऐसी होती हैं जो दूसरों की तुलना में ज्यादा मजबूती से लड़ती हैं और विश्वास करें या न करें, बाघ उतनी मजबूती से नहीं लड़ते जितना वे लड़ते दिखते हैं.

इंटरव्यू के दौरान क्या बोले ओवेन

ओवेन ने इंटरव्यू के दौरान बताया कि कुल मिलाकर, इतनी बड़ी शार्क की ताकत को महसूस करना और हुक को सुरक्षित रूप से निकालने में सफल होना और उसे फ्री खाने के साथ वापस खाई में तैरते हुए देखना एक शानदार अनुभव था. यह हमेशा याद रखने लायक है.

साथ ही ओवेन ने कहा कि टाइगर शार्क "आलसी" होती हैं और कुल मिलाकर शार्क अक्सर चारे के मामले में "अवसरवादी" होती हैं. उन्होंने कहा कि आसानी से निकलने के लिए वह अपने मछली पकड़ने के कांटों पर कांटों का इस्तेमाल नहीं करते हैं.

Trending news