साउथ इंडियन मूवी देखता रहा मरीज, डॉक्टर ने कर डाला सिर का बड़ा ऑपरेशन; वीडियो आया सामने
Advertisement
trendingNow12436821

साउथ इंडियन मूवी देखता रहा मरीज, डॉक्टर ने कर डाला सिर का बड़ा ऑपरेशन; वीडियो आया सामने

Brain Surgery: एक दुर्लभ और हैरान कर देने वाले मामले में डॉक्टरों ने पूरी प्रक्रिया के दौरान रोगी को जगाया रखा और इस दौरान एक जटिल ब्रेन सर्जरी की. दरअसल, ब्रेन सर्जरी के दौरान किए जाने वाले ऑपरेशन को अवेक क्रैनियोटॉमी (Awake Craniotomy) के रूप में जाना जाता है.

 

साउथ इंडियन मूवी देखता रहा मरीज, डॉक्टर ने कर डाला सिर का बड़ा ऑपरेशन; वीडियो आया सामने

South Indian Movie During Brain Surgery: एक दुर्लभ और हैरान कर देने वाले मामले में डॉक्टरों ने पूरी प्रक्रिया के दौरान रोगी को जगाया रखा और इस दौरान एक जटिल ब्रेन सर्जरी की. दरअसल, ब्रेन सर्जरी के दौरान किए जाने वाले ऑपरेशन को अवेक क्रैनियोटॉमी (Awake Craniotomy) के रूप में जाना जाता है. इस तकनीक के लिए ऑपरेशन के दौरान रोगी को होश में रहना आवश्यक होता है. वायरल वीडियो दिखाते हैं कि डॉक्टर प्रक्रिया करते समय मरीज जूनियर एनटीआर की फिल्म देख रहा है. सर्जरी आंध्र प्रदेश के काकीनाडा सरकारी सामान्य अस्पताल में हुई, जहां 55 वर्षीय ए अनंतलक्ष्मी ने ब्रेन ट्यूमर के लिए ऑपरेशन करवाया.

यह भी पढ़ें: ऑफिस के काम के प्रेशर से मर गई एम्प्लाई, दफ्तर से अंतिम संस्कार में भी कोई नहीं पहुंचा

महिला को अपने अंगों में सुन्नता और लगातार सिरदर्द का अनुभव हो रहा था. आईएएनएस रिपोर्ट के अनुसार, एक डॉक्टर ने इसकी जांच की और डॉक्टरों ने बताया कि उसके मस्तिष्क के बाईं ओर 3.3x2.7 सेमी का ट्यूमर का बढ़ा है. निजी अस्पतालों में ज्यादा पैसों के कारण अनंतलक्ष्मी ने सरकारी अस्पताल का चुनाव किया जहां डॉक्टरों ने उसे एनटीआर की लोकप्रिय तेलुगु फिल्म 'अधुर्स' को देखने के लिए कहा. लगभग ढाई घंटे तक उस पर ऑपरेशन करने के बाद डॉक्टरों ने सफलतापूर्वक ट्यूमर को हटा दिया और पांच दिनों के भीतर उसे छुट्टी देने की उम्मीद कर रहे हैं.

 

 

यह भी पढ़ें: Swiggy Delivery Boy ने कस्टमर के घर के बाहर की ऐसी हरकत, देखकर आप भी हो जाएंगे सावधान

इलाज के दौरान ऐसा करना किसी चमत्कार से कम नहीं लगता. इसका एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है, जहां अस्पताल के कर्मचारियों को रोगी को उसके सामने एक टैबलेट पकड़ने में सहायता करते हुए देखा जा सकता है और डॉक्टर सर्जरी करते समय फिल्म देख रहा है. कई लोग कमेंट सेक्शन में गए और अपनी आश्चर्यजनक प्रतिक्रियाएं शेयर की. कुछ ने यहां तक कि तेलुगु फिल्म से प्रेरित महाकाव्य ब्रह्मानंद मीम्स शेयर किए. एक यूजर ने लिखा, "डॉक्टर कमाल हैं." अन्य ने विभिन्न इमोटिकॉन्स के जरिए अपने आश्चर्य व्यक्त किए.

Trending news