Advertisement
trendingPhotos1613201
photoDetails1hindi

Azamgarh News: 2 लाख की 'Mini Thar' ने दिखाया जलावा, एक बार की चार्जिंग में पहुंच जाती है दिल्ली से मेरठ

Cheapest Thar on Road: सड़कों पर दौड़ती महिंद्रा थार इन दिनों ज्यादातर युवाओं का सपना है. थार की डिजाइन और उसके फीचर्स बड़े-बड़े लग्जरी कारों को भी फेल कर देते हैं. बाकियों के जैसे आजमगढ़ के एक शख्स ने भी थार खरीदने का सपना देखा लेकिन उसके आगे पैसे की किल्लत आ गई, फिर उस शख्स ने जो किया वह जानकर आप भी उसकी तारीफ करने लगेंगे.

 

1/5

पैसे की कमी से जूझ रहे एक शख्स ने खुद की 'मिनी थार' बना डाली. इसके अलावा उसमें कई दूसरे फीचर्स भी ऐड किए हैं. महिंद्रा थार की वर्तमान कीमत करीब 11.62 लाख से 19.85 लाख रूपये है लेकिन इस शख्स ने अपनी मेहनत से 2 लाख रूपये 'मिनी थार' बना दी.

2/5

इससे जुड़ा एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें शख्स रोड पर अपनी 'मिनी थार' चलाते हुए दिखाई दे रहा है. लाल रंग की मिनी धार में 2 लोग बैठे हुए हैं, इनमें से एक ड्राइवर है और दूसरा शख्स ड्राइवर के बगल वाली सीट पर बैठा हुआ है.

3/5

थार जैसी दिखने वाली इस गाड़ी को बनाने में शख्स ने 2 लाख रूपये खर्च कर दिए. इसके पीछे भी 2 लोगों के बैठने की जगह है. यह वीडियो उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले का बताया जा रहा है. इस गाड़ी को चार्ज होने में कुल 4 से 5 घंटे का समय लगता है. गाड़ी के मालिक ने बताया कि इस गाड़ी की सबसे बड़ी खासियत ये है कि इसके लिए कोई रजिस्ट्रेशन भी नहीं कराना पड़ेगा क्योंकि यह मानक के अंदर तैयार की गई है.

4/5

इस मिनी थार को बनाने वाले शख्स का नाम प्रवेश मौर्या है. प्रवेश मौर्या ने इस गाड़ी को 5 महीने की कड़ी मेहनत की बदौलत तैयार किया है. प्रवेश मौर्या की थार डीजल-पेट्रोल से नहीं चलती बल्कि इसे चलाने के लिए इलेक्ट्रिसिटी की जरूरत होती है. इसे एक बार फुल चार्ज करने पर ये करीब 100 किलोमीटर की दूरी तय करती है.

गजब लोगों की अजब कहानी..! सड़कों पर जलवा दिखाती, 2 लाख की मिनी थार!#Azamgarh #UttarPradesh #Tharn #minithar pic.twitter.com/YNvnLRD8Xu

— Govinda Prajapati (@govinda__p) March 16, 2023

5/5

प्रवेश मौर्या ने मीडिया को दिए अपने इंटरव्यू में बताया कि अगर मैं पैसे का बंदोबस्त करके कहीं से थार लेकर आता भी तो पेट्रोल और डीजल के लिए मेरे पास पैसे नहीं होते, इसी बात को ध्यान रखते हुए मैंने चार्जिंग वाली गाड़ी बनाई है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

ट्रेन्डिंग फोटोज़