Advertisement
trendingPhotos814461
photoDetails1hindi

इस गांव के लोग गायों को Bra पहनाने को हैं मजबूर, जानिए पूरा मामला

दुनियाभर में ठंड का कहर जारी है. साइबेरिया (Siberia) में स्थित याकुटिया के ओम्याकॉन (Oymyakon) गांव में ठंड से गायों के थन में ही दूध जम जाता है. यहां का तापमान माइनस 45 डिग्री (Siberia Temperature) तक चला जाता है. इसलिए यहां पर गाय के दूध को बचाने के लिए एक अजीबोगरीब ट्रिक अपनाई जाती है.

गाय के थन में ही जम जाता है दूध

1/4
गाय के थन में ही जम जाता है दूध

साइबेरिया (Siberia) में स्थित याकुटिया के ओम्याकॉन (Oymyakon) गांव को दुनिया की सबसे ठंडी जगहों (World's Coldest Places) में शुमार किया जाता है. यहां का तापमान (Siberia Temperature) माइनस 45 डिग्री तक चला जाता है. यहां की बेदर्द ठंड का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि यहां पर गाय के थन में ही दूध जम जाता है.

गायों को पहनाई जाती है ब्रा

2/4
गायों को पहनाई जाती है ब्रा

गाय के दूध को जमने से बचाने के लिए यहां के लोग गायों को ब्रा (Cow Wear) पहनाते हैं. यहां पर भेड़ के बालों और ऊन की बनी ब्रा (Woolen Bra) गायों को पहनाई जाती है. इससे उनका दूध थन में नहीं जमता है.

किसान निकोले एटलसोव ने बनाई गाय की ब्रा

3/4
किसान निकोले एटलसोव ने बनाई गाय की ब्रा

गाय के थन में दूध जमने की समस्या से परेशान होकर यहां रहने वाले किसान निकोले एटलसोव को गाय के लिए ब्रा (Cow Wear) बनाने का आइडिया आया था. निकोले का कहना है कि गाय को ब्रा पहनाकर 2 लीटर दूध बचाया जाता है. इस ब्रा (Woolen Bra) को भेड़ के बालों से बनाया जाता है.

भेड़ के बाल से बनी ब्रा की डिमांड में तेजी

4/4
भेड़ के बाल से बनी ब्रा की डिमांड में तेजी

यहां के लोग गायों (Cow) के घर से बाहर निकलने पर उन्हें भेड़ के बालों (Sheep Hair) से बनी ब्रा (Woolen Bra) पहनाते हैं. इसके अलावा गायों के शरीर को किसी और कपड़े से नहीं ढका जाता है. अब यहां पर भेड़ के बालों से बनी ब्रा की डिमांड काफी बढ़ गई है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़