Advertisement
trendingPhotos1276808
photoDetails1hindi

Strange Party Names: कभी नहीं सुने होंगे पार्टियों के ऐसे अजीबोगरीब नाम, रह जाएंगे हक्के-बक्के

Political Parties Names: भारत के लोगों को राजनीति और उससे जुड़ी खबरें पढ़ने में काफी इंटरेस्ट आता है. लेकिन शायद आपने भी कभी ऐसी पॉलिटिकल पार्टियों के अजीबोगरीब और मजेदार नाम नहीं सुने होंगे. इन पार्टियों के बारे में जानकर आपको बड़ा मजा आने वाला है...

1/5

केरल में रेजिस्टर्ड ट्वेंटी 20 पार्टी का नाम इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 20-20 क्रिकेट) से प्रेरित लगता है. चुनाव आयोग के मुताबिक राजनीतिक दलों के कुछ अजीब नामों में तमीजदार पार्टी, टोला पार्टी समेत कुछ और नाम भी शामिल हैं. शायद ही आपने कभी इस पार्टी का नाम सुना होगा.

2/5

जागते रहो पार्टी का मुख्यालय गुजरात में है. आपने चौकीदारों को अक्सर 'जागते रहो' शब्द का इस्तेमाल करते हुए देखा होगा. वो ऐसा करके न केवल समाज को अलर्ट रहने के लिए जागरूक करते हैं बल्कि चोर-लुटेरों से भी समाज की रक्षा करने की कोशिश करते हैं. 

3/5

इंडियन लवर्स पार्टी के प्रतीक, दिल में एक ताजमहल है जिसके बीच में एक तीर है. पार्टी का सिद्धांत 'भारत में गरीबी, भूख, अकाल, भुखमरी, महिलाओं के खिलाफ अत्याचार, आतंकवाद, हत्या, लूट, भ्रष्टाचार, मूल्य-वृद्धि और अन्य समस्याओं को जड़ से उखाड़ फेंकना' है.

4/5

ऐसी ही एक पार्टी का नाम है भारतीय मुहब्बत पार्टी (अखिल भारतीय). इस पार्टी का मुख्यालय पंजाब में है. आपने भी कभी इन पार्टियों के नाम नहीं सुने होंगे. भारत में ऐसी कई रीजनल पार्टीज हैं जिनके नाम आप में से बुहत कम ही लोगों को पता होंगे.

5/5

क्या आपने कभी बहादुर आदमी पार्टी का नाम सुना है? आपको बता दें कि इसके राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेंद्र गांधी कुशवाहा हैं. इनका कहना है कि ये भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नारे को दोहराना चाहते हैं और सबका विश्वास जीतकर सबका विकास करने में यकीन रखते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़