Advertisement
photoDetails1hindi

इन 5 लोगों के नाम दर्ज हैं सबसे अजीब World Records, भारतीय भी इनमें शामिल

 कुछ लोगों ने अजीबोगरीब काम करके गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness Book of World Record) में नाम दर्ज करवाया हुआ है. इनमें से कुछ रिकॉर्ड तो भारतीयों (Indians) के नाम भी दर्ज हैं. 

इनके हैं दुनिया में सबसे लंबे बाल

1/5
इनके हैं दुनिया में सबसे लंबे बाल

भारतीय नीलांशी पटेल का नाम भी वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है. 17 साल की नीलांशी गुजरात के मोडासा में रहती हैं. उन्हें दुनियाभर में सबसे लंबे बालों वाली लड़की के नाम से जाना जाता है. नीलांशी के बालों की लंबाई 6 फीट से भी ज्यादा है. नीलांशी के लंबे बालों की वजह से ही उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है.

यह है दुनिया का सबसे बड़ा प्याज

2/5
यह है दुनिया का सबसे बड़ा प्याज

क्या आपने आज तक इतना बड़ा प्याज देखा है? आपका जवाब न में होगा. जब आप बाजार जाते होंगे तो 1 किलो में 5-6 बड़े प्याज तो चढ़ते ही होंगे. लेकिन इस प्याज का वजन 8 किलो से भी ज्यादा है. इस विशालकायी प्याज को इंग्लैंड के पीटर ग्लेजब्रुक ने अपने खेत में उगाया है. इन अनोखे काम की वजह से पीटर का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है.

इनकी हैं दुनिया की सबसे लंबी टांगें

3/5
इनकी हैं दुनिया की सबसे लंबी टांगें

रूस की एकैटेरिना लिसिना के नाम दुनिया की सबसे लंबी टांगों वाली लड़की का वर्ल्ड रिकॉर्ड है. उनके बाएं टांग की लंबाई 132.8 सेमी. और दाहिने टांग की लंबाई 132.2 सेमी. है. एकैटेरिना की टांगों की लंबाई की वजह से ही उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है.

इनकी हैं दुनिया की सबसे लंबी मूंछें

4/5
इनकी हैं दुनिया की सबसे लंबी मूंछें

राजस्थान के राम सिंह का नाम अपनी 14 फीट लंबी मूंछों की वजह से गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है. उन्होंने पिछले 39 साल से अपनी मूंछें काटी नहीं हैं.

इनके हैं दुनिया में सबसे लंबे नाखून

5/5
इनके हैं दुनिया में सबसे लंबे नाखून

इस महिला का नाम क्रिस वॉल्टन है और यह अमेरिका की रहने वाली है. क्रिस वॉल्टन एक सिंगर है. क्रिस का नाम साल 2012 में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ था. उनके बाएं हाथ के नाखून 10 फीट 2 इंच, जबकि दाएं हाथ के नाखून 9 फीट 7 इंच लंबे हैं. क्रिस जब अपने दोनों हाथ आगे करके चलती हैं तो हर कोई डर जाता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़