Advertisement
trendingPhotos1253464
photoDetails1hindi

Rare Photos: कभी नहीं देखी होंगी ऐसी यूनीक फोटोज, देखकर फोटोग्राफर को करेंगे Salute

Unique Photos Of Animals: प्रकृति में बहुत सी ऐसी खूबसूरत चीजें हैं जिन्हें एक कैमरे में कैद कर पाना वाकई में काफी मुश्किल है. ऐसे में हम आपको कुछ ऐसी फोटोज दिखाने वाले हैं जिन्हें देखकर आपको अपनी आंखों पर यकीन नहीं हो पाएगा. इन तस्वीरों को देखकर आप फोटोग्राफर की तारीफ करने में बिल्कुल भी परहेज नहीं करेंगे. यहां देखिए कुछ बेहद दुर्लभ तस्वीरें...

1/5

समुद्र में रहने वाले जीवों को कैमरे में कैद करने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ती है और अलग तरह की ट्रेनिंग भी लेनी पड़ती है. इस फोटो को देखकर आप भी 'वाओ' कहने पर मजबूर हो जाएंगे. फोटो में मछली को समुद्र में डाइव करते हुए देखा जा सकता है. इस तरह की अनोखी फोटो शायद ही आपने पहले कभी देखी होगी. 

2/5

फोटो की क्लैरिटी वाकई में तारीफ के काबिल है. गुलदार को इतने नजदीक से कैद करना किसी भी फोटोग्राफर के लिए बड़ी बात है. एक फोटो खींचने के लिए कई बार फोटोग्राफर्स को महीने तक लग जाते हैं. फोटो में इस जंगली जानवर की आंखों पर अच्छा खासा फोकस किया गया है. देखने से लग रहा है जैसे कि ये किसी गहरी सोच में व्यस्त है.

3/5

इस तस्वीर को काफी बारीकी से खींचा गया है. फोटो में दो चीटियों को अपने शिकार के लिए छीना-झपटी करते हुए देखा जा सकता है. इस फोटो में एक मधुमक्खी के लिए लड़ाई हो रही है. दोनों चीटियों में से कोई भी एक दूसरे से हार मानने को तैयार नहीं है. इस फोटो के लिए फोटोग्राफर की मेहनत की तारीफ करना तो बनता है. 

4/5

फोटो में एक शेरनी के लुक को कैद किया गया है. आपने अक्सर डिस्कवरी चैनल्स में शेर या शेरनी को छिपकर शिकार का इंतजार करते देखा होगा. जैसे ही शिकार नजदीक आता है, पल भर में शेर या शेरनी उसका खेल खत्म कर देते हैं. इस फोटो में शेरनी झाड़ियों के पीछे छिपी हुई है और केवल अपना मुंह बाहर निकालकर पानी पी रही है. शेरनी की आंखें कैमरे को ही देख रही हैं. 

5/5

इस फोटो को देखकर ही आप समझ गए होंगे कि इसे खींचना कितना मुश्किल रहा होगा. एक ही फ्रेम में तीन जानवरों को कैद करने में फोटोग्राफर ने एड़ी चोटी का जोर लगा दिया होगा. फोटो में हिप्पोपोटामस की तस्वीर इस तरह से ली गई है कि ऐसा लग रहा है मानो मोर के पंख इसके पीछे लगे हुए हैं. आगे एक बगुले को भी बैठे हुए देखा जा सकता है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़