Advertisement
trendingPhotos2392404
photoDetails1hindi

एक्टिंग के अलावा कमाल का Athlete भी था यह भारतीय एक्टर, एशियन गेम्स जैसे कई खिताब किए थे अपने नाम

भारत में टैलेंटड लोगों की कमी नहीं है. इन टैलेंटेड लोगों के बीच एक ऐसा एक्टर भी था, जो कि शानदार एक्टिंग के साथ साथ काफी अच्छे Athelete भी थे. इन्होंने एशियन गेम्स खिताब जीता और दो बार ओलंपिक्स में भी खेला. 

प्रवीन कुमार सोबती

1/4
प्रवीन कुमार सोबती

प्रवीन कुमार सोबती ने पुरानी वाली महाभारत में बेहतरीन अदाकारी दिखाई थी. इसमें उन्होंने भीम का किरदार निभाया था. महाभारत के अलावा उन्होंने शहनशाह जैसी फिल्मों में ही काम किया है. ये बेहतरीन कलाकार होने के साथ साथ बहुत अच्छे  Athelete भी थे. 

एक्टिंग करियर से पहले

2/4
एक्टिंग करियर से पहले

एक्टिंग ज्वाइन करने से पहले वे स्पोर्ट्समैन थे. ये डिस्कस थ्रो और हैमर में चैंपियन थे. प्रवीन कुमार इंडिया को रिप्रजेंट करते हुए 1968 के मेक्सिको ओलंपिक्स और 1972 में म्यूनिक ओलंपिक्स गए थे. इन्होंने एशियन गेम्स और कॉमनवेल्थ गेम्स में हैमरथ्रो के गेम्स में मैडल जीता. आजाद भारत में मिल्खा सिंह के बाद प्रवीन कुमार दूसरे ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने कॉमनवेल्थ में हैमरथ्रो के लिए अभीतक मेडल जीता.

एक्टिंग क्यों शुरू की

3/4
एक्टिंग क्यों शुरू की

रिटायर होने के बाद भी प्रवीन कुमार हमेशा लाइम लाइट में रहना चाहते थे. उनकी बढ़िया एक्टिंग स्किल्स के चलते उनको महाभारत में भीम का रोल मिल गया. इससे उनका एक्टिंग करियर भी शुरू हो गया. 

Disclaimer

4/4
Disclaimer

प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में सामान्य जानकारियों की मदद ली है. Zee News इसकी पुष्टि नहीं करता है. आप कहीं भी कुछ भी इससे जुड़ा पढ़ें तो उससे पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़