Advertisement
trendingPhotos2426569
photoDetails1hindi

चालान से बचने के लिए Google Maps में ऑन कर दें ये सिटिंग्स, ड्राइवर की होगी मदद

Google Maps Useful Features: गूगल मैप्स एक नेविगेशन ऐप है, जिसका इस्तेमाल दुनियाभर में करोड़ों लोग करते हैं. इस ऐप को गूगल ने बनाया है और यह फोन में पहले से इंस्टॉल यानी कि प्री-इंस्टॉल्ड मिलता है. ये ऐप आपको किसी भी जगह तक पुहंचने का पूरा रास्ता बता देता है. Google Maps आपकी यात्रा को सुरक्षित और सुविधाजनक बनाने के लिए कई तरह के फीचर्स प्रदान करता है. इनमें से कुछ फीचर्स आपको चालान से बचने में भी मदद कर सकते हैं. आइए जानते हैं कि Google Maps में कौन सी सेटिंग्स को ऑन करके आप चालान से बच सकते हैं.

 

स्पीड अलर्ट

1/5
स्पीड अलर्ट

यह फीचर आपको तब अलर्ट करता है जब आप निर्धारित स्पीड लिमिट से ज्यादा तेज गाड़ी चला रहे होते हैं. इस फीचर को ऑन करने के लिए Google Maps सेटिंग्स में जाएं, नेविगेशन सेटिंग्स में जाएं और स्पीड अलर्ट को ऑन कर दें. 

 

ट्रैफिक अपडेट

2/5
ट्रैफिक अपडेट

गूगल मैप्स का यह फीचर आपको रियल-टाइम में ट्रैफिक की स्थिति के बारे में बताता है, जिससे आप जाम से बच सकते हैं और तेजी से अपनी डेस्टिनेशन तक पहुंच सकते हैं. गूगल मैप्स में रूट खोजने के बाद, आप ट्रैफिक लेयर्स को ऑन करके ट्रैफिक की स्थिति देख सकते हैं.

 

वॉइस नेविगेशन

3/5
वॉइस नेविगेशन

वॉइस नेविगेशन आपको सड़क पर अपनी आंखें रखने और ध्यान केंद्रित करने में मदद करता है, जिससे आप दुर्घटनाओं से बच सकते हैं. इसे आफ Google Maps सेटिंग्स में जाकर ऑन कर सकते हैं. 

 

अपने रूट को कस्टमाइज करें

4/5
अपने रूट को कस्टमाइज करें

आप Google Maps में अपने रूट को कस्टमाइज करके उन सड़कों से बच सकते हैं जिन पर आप आमतौर पर चालान काटने का खतरा महसूस करते हैं. रूट को खोजने के बाद, आप रूट ऑप्शन पर क्लिक करके अपने रूट को कस्टमाइज कर सकते हैं.

 

सबसे कम समय लेने वाला रास्ता

5/5
सबसे कम समय लेने वाला रास्ता

यह फीचर आपको सबसे तेज रास्ता बताता है, लेकिन यह हमेशा सबसे सुरक्षित मार्ग नहीं होता है. आप सबसे कम समय लेने वाले रास्ते के बजाय सबसे सुरक्षित रास्ते का चयन कर सकते हैं. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़