Advertisement
trendingPhotos1273772
photoDetails1hindi

Jugaad: अजब-गजब जुगाड़ देख पकड़ लेंगे अपना सिर, Photos कर देंगी खुलासा- आप कितने आलसी हैं?

Most Funny Photos: भारत के लोगों के जुगाड़ू आइडियाज दुनिया भर में फेमस हैं. लेकिन कई बार ऐसे जुगाड़ आलस की वजह से भी जन्मे होते हैं. इन फोटोज को देखकर आपको बेहतर तरीके से समझ आ जाएगा कि आवश्यकता ही आविष्कार की जननी है या फिर आलस भी आविष्कार के पैदा होने का कारण बन सकता है.

1/5

आपके घर की घड़ियां भी कभी-कभी खराब हो जाती होंगी लेकिन शायद आपने कभी इतना दिमाग नहीं चलाया होगा. एक शख्स ने घड़ी सेट करने या नए सेल डालने के बजाए नीचे एक पर्ची पर माइनस एक घंटा लिखकर दीवार पर चिपका दिया. यानी फोटो में दिख रही घड़ी एक घंटा धीरे चल रही है.

2/5

हम अक्सर पैटीज खरीदकर लाते हैं और कई बार घर पहुंचने तक पैटीज ठंडी भी हो जाती हैं. ऐसी स्थिति में हम माइक्रोवेव ओवन में पैटीज को गर्म करते हैं और खा जाते हैं. लेकिन एक जनाब ने तो आलस के चक्कर में पैटीज को गर्म करने के लिए ओवन का नहीं बल्कि दो गर्म चार्जर का बड़े ही अनोखे अंदाज में इस्तेमाल किया.

3/5

इस तरह की जुगाड़ तो आपने सोशल मीडिया पर जरूर देखी होगी. हो सकता है आप भी ऐसा ही कुछ करते हों. अगर आपके टीवी का रिमोट खराब हो और आपको बिना बिस्तर से उठे टीवी का चैनल बदलना हो या फिर चैनल चेंज करना हो तो बस एक डंडा उठाइए और उसकी मदद से टीवी चलाइए. 

 

4/5

जब भी आप लैपटॉप पर ज्यादा देर तक काम करते हैं तो लैपटॉप गर्म हो जाता है. फिर लैपटॉप को ठंडा करने के लिए उसे बंद करना पड़ता है. लेकिन अगर आपको लैपटॉप बंद न करना हो तो इस जुगाड़ू शख्स का कारनामा जरूर देख लें. इसने लैपटॉप को कूल करने का बड़ा ही अनोखा तरीका ढूंढ लिया है.

5/5

जिन राज्यों में बर्फ पड़ती है वहां पर गाड़ियों पर बर्फ की मोटी चादर जम जाती है. इस चादर को हटाने के लिए अच्छी खासी मेहनत करनी पड़ती है. लेकिन अगर आपको इस मेहनत से बचना है तो इस शख्स से सीख लीजिए. इसने कैसे बस इतनी सी बर्फ हटाई है जिससे इसे रास्ता दिख सके क्योंकि बाकी की बर्फ तो पिघल ही जाएगी.

ट्रेन्डिंग फोटोज़