Advertisement
trendingPhotos1256749
photoDetails1hindi

Youtube Search: लड़कियां यूट्यूब पर देखती हैं ऐसे-ऐसे वीडियोज, सपने में भी नहीं सोच सकते लड़के!

What do Girls Search on Youtube: आज कल Youtube का काफी ज्यादा क्रेज है. करोड़ों यूट्यूब चैनल बन गए हैं, जो लोगों को कई तरह की जानकारियों देते हैं. पढ़ाई लिखाई से लेकर मनोरंजन जैसी तमाम वीडियोज यूट्यूब से देखी जा सकती हैं. आजकल महिलाएं भी Youtube का काफी ज्यादा इस्तेमाल करती हैं. हाल ही में एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि भारत में कुल 15 करोड़ इंटरनेट यूजर्स में से करीब 6 करोड़ महिलाएं अब ऑनलाइन हैं और रोजमर्रा की जिदंगी को बेहतर बनाने के लिए इंटरनेट का यूज करती हैं. इन महिलाओं में से करीब 75 फीसदी महिलाएं 15 से 34 साल के आयु वर्ग की हैं. लेकिन कभी आपने सोचा है कि लड़कियां Youtube पर क्या सर्च करती है? आइए बताते हैं.

शॉर्ट वीडियोज

1/5
शॉर्ट वीडियोज

लड़कियां Youtube पर शॉर्ट वीडियोज देखना काफी पंसद करती हैं. अब Youtube ने भी 'Shorts' शुरू कर दिया है. Youtube Shorts के अलावा लड़कियां अलग से भी यूट्यूब पर इंस्टाग्राम और टिकटॉक वीडियोज सर्च करती हैं.

डेस्टिनेशन वेडिंग

2/5
डेस्टिनेशन वेडिंग

लड़कियां गूगल के साथ-साथ यूट्यूब पर भी डेस्टिनेशन वेडिंग सर्च करती हैं. इसके अलावा प्री-वेडिंग फोटो और वीडियोज को भी लड़कियां यूट्यूब पर देखती हैं. यूट्यूब पर इस तरह के कई चैनल बने हुए हैं, जहां उनको ये वीडियो आसानी से मिल जाती हैं.

म्यूजिक वीडियोज

3/5
म्यूजिक वीडियोज

Youtube Search रिपोर्ट के मुताबिक, म्यूजिक टॉप ट्रेंड में रहता है. खास तौर पर लड़कियां यूट्यूब पर म्यूजिक वीडियोज देखना पसंद करती हैं. लड़कियों के साथ-साथ लड़के भी म्यूजिक सुनते और देखते हैं.

क्राफ्ट आइडिया

4/5
क्राफ्ट आइडिया

लड़कियों को क्राफ्टिंग का शौक होता है. इसलिए ऐसा देखा गया है कि लड़कियां Youtube पर क्राफ्ट आइडिया (Craft Ideas) सर्च करती हैं. जो आइडिया उनको पसंद आते हैं, वो उसको घर पर तैयार भी करती हैं.

मेकअप और फैशन ट्रेंड

5/5
मेकअप और फैशन ट्रेंड

लड़कियों को सुन्दर और सबसे अलग दिखना काफी अच्छा लगता है. इसके लिए वो Youtube का सहारा लेती हैं. लड़कियां सबसे ज्‍यादा फैशन, ट्रेंड्स, ब्‍यूटी ट्रीटमेंट्स और घरेलू नुस्‍खों के बारे में सर्च करना पसंद करती हैं. लड़कियां Youtube पर फैशन और मेकअप ट्रेंड्स सर्च करती हैं. देश दुनिया में फैशन को लेकर क्या नए ट्रेंड आए हैं इस तरह की वीडियोज आमतौर पर लड़कियों को काफी पसंद आती हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़