मरे हुए मगरमच्छ को पानी में खा गई पिरान्हा मछली, लाइव फुटेज ने खड़े कर दिए रोंगटे
Advertisement
trendingNow11794731

मरे हुए मगरमच्छ को पानी में खा गई पिरान्हा मछली, लाइव फुटेज ने खड़े कर दिए रोंगटे

Piranha Crocodile Video: एक हैरान कर देने वाला वीडियो इंटरनेट पर सामने आया, जिसमें पिरान्हा मछली एक मरे हुए मगरमच्छ की पूंछ को फाड़कर दो टुकड़े कर दिये. इसका लाइव फुटेज सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

 

मरे हुए मगरमच्छ को पानी में खा गई पिरान्हा मछली, लाइव फुटेज ने खड़े कर दिए रोंगटे

Piranha Fish Ate Crocodile: अपने बेहद नुकीले दांतों के कारण पिरान्हा दुनिया की सबसे खतरनाक और क्रूर मछलियों में से एक जानी जाती है. इतना ही नहीं, इस मछली पर कई सारी फिल्में भी बन चुकी है. अमेजन नदी में यह अक्सर देखी जाती हैं. पिरान्हा को सबसे खतरनाक प्राणियों में से एक के रूप में जाना गया है. पानी के भीतर तबाही मचाने में बेहद ही एक्सपर्ट हैं. हाल ही में, एक हैरान कर देने वाला वीडियो इंटरनेट पर सामने आया, जिसमें पिरान्हा मछली एक मरे हुए मगरमच्छ की पूंछ को फाड़कर दो टुकड़े कर दिये. इसका लाइव फुटेज सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

पिरान्हा मछली के फुटेज ने लोगों के उड़ाए होश

वीडियो को इंस्टाग्राम पर @fishingstates नाम के एक पेज द्वारा शेयर किया गया और यह तेजी से वायरल हो गया, जिससे व्यूअर्स हैरान रह गए और प्रकृति की शक्ति को देखकर आश्चर्यचकित हो गए. फुटेज में, पिरान्हा अविश्वसनीय तरीके से मरे हुए मगरमच्छ पर हमला करती है और उसकी कठोर त्वचा और मांसपेशियों को चीरने के लिए अपने रेजर जैसे दांतों का उपयोग करती है. नेटिजन्स ने कमेंट बॉक्स में अपनी प्रतिक्रियाएं दीं. एक यूजर ने लिखा, "ओएमजी, जो मैंने अभी देखा उस पर मुझे विश्वास नहीं हो रहा!"  वीडियो ने पिरान्हा की ताकत को दिखलाया, जिसे देखकर व्यूजर्स दंग रह गए. 

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Fishing Group (@fishingstates)

 

वीडियो देखने के बाद लोगों की फटी की फटी रह गई आंखें

एक अन्य यूजर ने लिखा, "यह बहुत डरावना लग रहा है! प्रकृति वास्तव में भयानक हो सकती है." ऐसे भयंकर शिकारी को हमला करते हुए देखना भले ही लोगों के लिए आश्चर्यजनक है, लेकिन यह दिखलाता है कि जंगल में होने वाले असंख्य घटनाओं का ये सिर्फ एक उदाहरण है. बताते चले कि पिरान्हा दक्षिण अमेरिकी जलक्षेत्र के मूल निवासी हैं, और क्रूर शिकारी के रूप में जाने जाते हैं. उनके शक्तिशाली जबड़े, नुकीले दांत कुछ ही सेकेंड में मांस और हड्डी को आसानी से फाड़ सकते हैं. वे अक्सर झुंडों में शिकार करते हैं, जिससे शक्तिशाली जीव भी असहाय महसूस करते हैं और बड़े से बड़ा शिकार को भी कुचल सकता है.

Trending news