प्लेन क्रेश, ट्रेन एक्सीडेंट, बस-कार दुर्घटना के बावजूद बच निकला ये शख्स, अब कहलाता है Luckiest Man
Advertisement

प्लेन क्रेश, ट्रेन एक्सीडेंट, बस-कार दुर्घटना के बावजूद बच निकला ये शख्स, अब कहलाता है Luckiest Man

क्या आपने कभी सुना है कि प्लेन क्रैश, बस एक्सीडेंट, कार दुर्घटना, ट्रेन एक्सीडेंट के बावजूद एक ही शख्स की जान बच गई और वह अभी भी जिंदा है. जी हां, क्रोएशिया का एक शख्स कुछ ऐसी परिस्थितियों में गुजरा, लेकिन हर बार उसकी जान बच गई.

फोटो साभार - ripleys

क्रोएशिया के फ्रेन सेलाक (Frane Selak) को दुनिया के सबसे भाग्यशाली व्यक्ति के रूप में जाना जाता है. उसके बारे में कहा जाता है कि वह ट्रेन दुर्घटना, विमान दुर्घटना और कार दुर्घटना के बावजूद बच निकला. किस्मत से कई बार मौत के मुंह से बाहर निकले फ्रेन अब लोगों के बीच पॉपुलर हो गए हैं. 

  1. ट्रेन दुर्घटना में बाल-बाल बचा
  2. प्लेन क्रैश में बच निकला शख्स
  3. कार-बस एक्सीडेंट में बच गई जान

बॉलीवुड और हॉलीवुड फिल्मों में हीरो का किरदार निभाने वाले शख्स ऐसी घटनाओं के बाद बच निकलने में कामयाब होते हैं. हालांकि, फिल्में स्क्रिप्टेड होती हैं और सेफ्टी के साथ शूट किए जाते हैं, लेकिन असल जिंदगी ऐसी नहीं होती. फ्रेन सेलाक की जिंदगी बॉलीवुड और हॉलीवुड की तुलना में कहीं अधिक नाटकीय है.

ट्रेन दुर्घटना में बाल-बाल बचा

इस शख्स का जन्म 1929 में क्रोएशिया में हुआ था. उन्होंने एक म्यूजिक टीचर के रूप में अपना जीवन व्यतीत किया. सन् 1962 में उनके साथ एक ट्रेन दुर्घटना हुई, जिसमें वह बाल-बाल बच निकले. ripleys.com के मुताबिक, साराजेवो से डबरोवनिक तक रेल यात्रा करते समय, एक अजीब दुर्घटना हुई. इस घटना में उनकी ट्रेन एक नदी में गिर गई थी. उसमें 17 यात्रियों की मौत हो गई, लेकिन वह बच निकले. हालांकि, उनकी एक बांह टूट गई लेकिन किसी भी तरह नदी के किनारे तक पहुंचने में सक्षम दिखे.

प्लेन क्रैश में बच निकला शख्स

अगले ही साल, फ्रेन ने ज़ाग्रेब से रिजेका के लिए उड़ान भरी और उनका दावा है कि दुर्घटना में विमान से एक दरवाजा अलग हो गया था और फिर विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गई. इस बार, 19 लोगों ने अपनी जान गंवा दी, जबकि सुपरह्यूमन सेलाक कथित तौर पर एक घास के ढेर में पाए गए थे. उन्हें एक अस्पताल में होश आया. यह एक दिमाग हिला देने वाली घटना थी, लेकिन फिर भी उनकी जान बच गई. 

कार-बस एक्सीडेंट में बच गई जान

इसके बाद, उन्होंने अपने ट्रांसपोर्ट के लिए बस को चुना, वह दिन भी बेहद खराब था. 1966 में, वह जिस बस में सवार थे, एक नदी में गिर गई. इस घटना में चार लोगों की मौत हुई थी, लेकिन फिर से वह बच निकले. 1970 में भी उनकी कार का फ्यूल टैंक फट गया था और मुश्किल से उनकी जान बची. फिर तीन साल बाद 1973 में एक और अजीब कार दुर्घटना हुई, जब एक खराब फ्यूल पंप की वजह से कार से पेट्रोल का रिसाव होने लगा और आग लगने पर उन्हें भी थोड़ा जला दिया. हालांकि, इस वक्त भी वह बच निकले.

आखिरी बार 1995 में हुई थी भयंकर दुर्घटना

साल 1995 में फ्रेन सेलाक (Frane Selak) के साथ एक और दुर्घटना हुई, जब जाग्रेब बस ने उन्हें नीचे गिरा दिया. अगले ही साल फ्रेन के साथ सातवीं और आखिरी घटना हुई, जब पहाड़ों से घिरे सड़क पर एक ट्रक उनके स्कोडा की तरफ आ रहा था और जोरदार टक्कर से उसकी कार विस्फोट हो गई, लेकिन सही समय पर वह बाहर निकल गए और उनकी जान बच गई.

VIDEO

Trending news