खेत में काम कर रहा था गरीब किसान, तभी मिला इतने लाख रुपये का हीरा; जानें फिर क्या हुआ
Advertisement

खेत में काम कर रहा था गरीब किसान, तभी मिला इतने लाख रुपये का हीरा; जानें फिर क्या हुआ

Viral News: मध्य प्रदेश के पन्ना (Madhya Pradesh) जिले में एक गरीब किसान की किस्मत चमक गई, जब उसे खेत में हीरा मिला. अब उसकी कीमत इतनी बताई जा रही है.

खेत में काम कर रहा था गरीब किसान, तभी मिला इतने लाख रुपये का हीरा; जानें फिर क्या हुआ

Madhya Pradesh Farmer: कोई नहीं जानता कि किसी का जीवन कैसे बदल सकता है. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के एक किसान की किस्मत चमक गई क्योंकि उसे हीरे की खदानों के लिए प्रसिद्ध पन्ना में एक छोटी, पट्टे पर ली गई खदान में 11.88 कैरेट की अच्छी गुणवत्ता वाला हीरा मिला. हीरा अधिकारी रवि पटेल ने बुधवार को मीडिया को बताया कि किसान प्रताप सिंह यादव (Pratap Singh Yadav), जो एक मजदूर के रूप में भी काम करते हैं, को यह हीरा जिले के पट्टी इलाके में एक खदान से मिला.

खुशखबरी मिलते ही किसान के घर में उत्सव का माहौल हो गया. इस अच्छी गुणवत्ता वाले हीरे को आगामी नीलामी में बिक्री के लिए रखा जाएगा और कीमत सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार तय की जाएगी.

पत्रकारों से बात करते हुए प्रताप सिंह यादव ने कहा, 'मैं एक छोटी सी कृषि भूमि वाला गरीब आदमी हूं. मैं भी मजदूरी का काम करता हूं. मैं पिछले तीन महीनों से इस खदान में कड़ी मेहनत कर रहा हूं और इस हीरे को प्राप्त कर हीरा कार्यालय में जमा कर दिया. इस हीरे की नीलामी से प्राप्त धन का उपयोग व्यवसाय स्थापित करने और अपने बच्चों की शिक्षा के लिए किया जाएगा.'

अनुमान के मुताबिक, नीलामी में हीरा 50 लाख रुपये से ज्यादा की कीमत में आ सकता है. अधिकारियों ने कहा कि कच्चे हीरे की नीलामी की जाएगी और इससे होने वाली आय को सरकारी रॉयल्टी और करों की कटौती के बाद किसान को दिया जाएगा. पन्ना अपनी हीरे की खानों के लिए प्रसिद्ध है और अतीत में, कई लोग यहां पर मिलने वाले हीरों से अमीर बने हैं. जिले में 12 लाख कैरेट के हीरे का भंडार होने का अनुमान है.

Trending news