close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नतीजों के ऐलान के बाद फूट-फूटकर रोया उम्मीदवार, बोला 'कुल 5 वोट मिले, फैमिली में ही 9 लोग हैं'

यह वीडियो पंजाब का है. जहां लोकसभा चुनावों में ताल ठोंक रहे प्रत्याशी नतीजों के ऐलान होते ही रोने लगा. ये रोना कोई खुशी या दुखी का नहीं बल्कि परिवार से मिले जख्मों का है. 

नतीजों के ऐलान के बाद फूट-फूटकर रोया उम्मीदवार, बोला 'कुल 5 वोट मिले, फैमिली में ही 9 लोग हैं'

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव 2019 के परिणामों की घोषणा होते ही किसी राजनेता के घर पर झोल नगाड़े बजने शुरू हो गए हैं, तो कोई राजनेता लड्डू खिलाकर जनता का अभिवादन स्वीकार कर रहा है. लेकिन इसी बीच एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जो नतीजों के ऐलान के बीच वायरल हो रहा है. 

दरअसल, यह वीडियो पंजाब का है. जहां लोकसभा चुनावों में ताल ठोंक रहे प्रत्याशी नतीजों के ऐलान होते ही रोने लगा. ये रोना कोई खुशी या दुखी का नहीं बल्कि परिवार से मिले जख्मों का है. शख्स ने मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए कहा कि उन्होंने इन चुनाव में बहुत मेहनत की है, लेकिन उन्हें सिर्फ 5 वोट ही मिले हैं. 

मीडिया से बातचीत करते हुए प्रत्याशी ने बताया कि उन्हें सिर्फ 5 ही वोट मिले हैं, जबकि उनके ही परिवार में 9 सदस्य हैं. ईवीएम पर आरोप लगाते हुए कहा कि जरूर इन चुनावों में धांधली हुई है. 

आप भी सुनिए सवाल- जवाब

 

 

नीटू शटरा वालां हमारे साथ मौजूद हैं
सवाल- आपको पांच वोटें ही मिलीं.
जवाब- सर मेरे घर की नौ वोटें हैं. मुझे पांच पड़ी हैं. (रोते हुए) 
सवाल -तो क्या परिवार वालों ने वोट नहीं दी?
जवाब -नहीं सर मेहनत की. पर इलेक्शन में बेईमानी हुई है.

नहीं दिखी कांग्रेस की लहर
लोकसभा चुनावों में उत्तर, मध्य एवं पूर्वी भारत में ‘मोदी लहर’ को दरकिनार करते हुए कांग्रेस ने पंजाब की कुल 13 लोकसभा सीटों में से आठ पर जीत दर्ज की है. साल 2014 के लोकसभा चुनावों में कांग्रेस को पंजाब में महज तीन सीटें मिली थीं. अकाली दल-भाजपा गठबंधन को चार सीटें और आम आदमी पार्टी को सिर्फ एक सीट मिली है.

सितारों के ही खाते में गई सीटें
पंजाब से शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल, बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल, केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल, पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी एवं परणीत कौर और रवनीत सिंह बिट्टू उन प्रमुख चेहरों में हैं जिन्हें जीत मिली है. केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा उम्मीदवार हरदीप सिंह पुरी, पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ और अकाली दल के उम्मीदवार प्रेम सिंह चंदूमाजरा हारने वाले प्रमुख चेहरे हैं. 

पिछले आम चुनावों में अकाली दल को चार सीटें मिली थीं, लेकिन इस बार उसे सिर्फ दो सीटें मिली हैं. भाजपा ने होशियारपुर और गुरदासपुर सीटें जीती, लेकिन एक बार फिर अमृतसर सीट नहीं जीत सकी. पंजाब में ‘आप’ को पिछले आम चुनावों में चार सीटें मिली थीं, लेकिन इस बार उसे सिर्फ एक सीट मिल सकी है. संगरूर सीट पर ‘आप’ उम्मीदवार भगवंत मान जीते हैं.