OMG! अजगर ने निगल लिया इंसान से भी बड़ा जीव, पेट चीरकर निकाला इतना बड़ा जानवर
Advertisement

OMG! अजगर ने निगल लिया इंसान से भी बड़ा जीव, पेट चीरकर निकाला इतना बड़ा जानवर

Python Swallow Crocodile: सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें और वीडियो सामने आई हैं, जिसे देखकर लोगों की रूह कांप उठी. जब भी आप मगरमच्छ को देखते हैं को खौफ में आ जाते हैं.

 

OMG! अजगर ने निगल लिया इंसान से भी बड़ा जीव, पेट चीरकर निकाला इतना बड़ा जानवर

Python Swallow A Huge Alligator: सांप की सभी प्रजाति अपने अजीबोगरीब हमले के लिए पहचानी जाती है. चाहे वह किंग कोबरा हो या फिर अजगर, लेकिन अमेरिका के फ्लोरिडा में जो हुआ उस घटना के बारे में जानकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे. सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें और वीडियो सामने आई हैं, जिसे देखकर लोगों की रूह कांप उठी. जब भी आप मगरमच्छ को देखते हैं को खौफ में आ जाते हैं. मगरमच्छ अपने-आप में खतरनाक जीव है, लेकिन उसे एक विशालकाय अजगर ने हमला करने के बाद निगल लिया. जानकारी के मुताबिक, एक पांच फुट बड़े मगरमच्छ को एक बर्मी अजगर के पेट से निकाला गया, जिसकी तस्वीरें और वीडियो वायरल हो रही हैं.

अगजर ने निगल लिया विशालकाय मगरमच्छ

वायरल हो रहे वीडियो में एक मगरमच्छ को 18 फुट के अजगर के अंदर से चीरकर निकाला गया, जिसे फ्लोरिडा के एवरग्लेड्स नेशनल पार्क में फील्ड वर्कर्स द्वारा खोजे जाने के बाद अंजाम दिया गया. रोजी मूर (Rosie Moore) ने उस भयावह पल की तस्वीरें शेयर कीं, जिसमें अजगर द्वारा निगले गए मगरमच्छ को बाहर निकाला जा रहा था. रोजी ने मूर ने इंस्टाग्राम पर अपने कैप्शन में लिखा, 'बर्मीज अजगर (Python Molurus Bivittatus) दुनिया के सबसे बड़े सांपों में से एक है, जिसकी लंबाई 20 फीट तक हो सकती है. शव परीक्षण और साइंटिस्ट नमूने के बाद इस अजगर को इच्छामृत्यु दी गई, और फिर इसे एक शोध प्रयोगशाला में बदल दिया गया.'

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rosie Moore (@rosiekmoore)

 

एवरग्लेड्स नेशनल पार्क में देखा गया था अजगर

रोजी मूर ने कहा कि सांप को फील्ड वर्कर्स ने एवरग्लेड्स नेशनल पार्क में देखा था. जब तक वैज्ञानिकों द्वारा नेक्रोप्सी नहीं किया गया, तब तक यह पता नहीं चल पाया कि आखिर अजगर अपने पेट में कौन सा जीव लेकर जा रहा है. उन्होंने कहा कि खूंखार अजगर स्तनधारियों और अन्य छोटे सरीसृपों का शिकार करते हैं जो एवरग्लेड्स में एक बड़ी समस्या है. अजगर अपने शिकार को कस कर जकड़कर मारने के लिए जाने जाते हैं और यह दुनिया के सबसे बड़े सांपों में से एक हैं. एक अजगर आमतौर पर 10 से 20 फीट लंबा होता है और अपने शिकार को पूरा निगल जाता है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news