एयरपोर्ट पर बिक रहा राजमा-चावल, कीमत सुनकर लोग बोले- ये तो दिन-दिहाड़े लूट है
Advertisement
trendingNow12038532

एयरपोर्ट पर बिक रहा राजमा-चावल, कीमत सुनकर लोग बोले- ये तो दिन-दिहाड़े लूट है

Trending News: एक एयरपोर्ट पर उन्हें राजमा चावल और कोक के लिए 500 रुपये चुकाने पड़े. उन्होंने यह नहीं बताया कि वे कहां जा रहे थे और यह किस एयरपोर्ट पर हुआ. वह नागपुर के रहने वाले हैं और मार्केटिंग के बारे में वीडियो बनाने के लिए जाने जाते हैं.

 

एयरपोर्ट पर बिक रहा राजमा-चावल, कीमत सुनकर लोग बोले- ये तो दिन-दिहाड़े लूट है

Rajma Chawal At Airport: कई लोगों ने एयरपोर्ट पर खाने-पीने की चीजों के ज्यादा दामों की शिकायत की है. हाल ही में इंस्टाग्राम पर एक वीडियो आया था जिसमें मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज एयरपोर्ट पर एक डोसा 600 रुपये का था. अब एक यात्री ने राजमा चावल की थाली के लिए ज्यादा दाम चुकाने की शिकायत की है. डॉक्टर संजय अरोड़ा ने बताया कि एक एयरपोर्ट पर उन्हें राजमा चावल और कोक के लिए 500 रुपये चुकाने पड़े. उन्होंने यह नहीं बताया कि वे कहां जा रहे थे और यह किस एयरपोर्ट पर हुआ. वह नागपुर के रहने वाले हैं और मार्केटिंग के बारे में वीडियो बनाने के लिए जाने जाते हैं.

एयरपोर्ट पर बिक रहा इतना महंगा राजमा चावल

उन्होंने अपने एक्स अकाउंट पर एक तस्वीर पोस्ट की और फिर कैप्शन लिखा, “मुझे कभी समझ नहीं आया कि हवाईअड्डों पर हमारे साथ लूटपाट क्यों की जाती है. मुझे कोक के साथ राजमा चावल की उनकी साधारण डिश 500/- रुपये में मिली. क्या यह दिनदहाड़े डकैती नहीं है? सिर्फ इसलिए कि किसी के हवाई यात्रा करने का मतलब यह नहीं है कि उसे लूट लिया जाएगा.” एक एक्स यूजर ने लिखा, “मैं एक एयरपोर्ट रिटेलिंग कंपनी का हिस्सा था. डेवलपर न्यूनतम गारंटी या राजस्व का 26%, जो भी अधिक हो, चाहता है. इसलिए हवाई अड्डों पर आप एमएनएफ+वितरक+डीलर+रिटेलर+एयरपोर्ट डेवलपर+टैक्स के लिए मार्जिन का भुगतान करते हैं."

 

 

लोगों की आई कुछ ऐसी प्रतिक्रिया

एक अन्य ने लिखा, “पिछले हफ्ते कोलकाता हवाई अड्डे पर, मुझे एक छोटे कप चाय के लिए 300/- रुपये का भुगतान करना पड़ा था.” तीसरे ने कहा, "सच है. इसे मैं भुवनेश्वर हवाईअड्डे से लिख रहा हूं जहां मैंने एक कप चाय के लिए 180 रुपये और एक समोसे के लिए 100 रुपये का भुगतान किया है.” एक अन्य व्यक्ति ने लिखा, “इसका एक कारण हवाईअड्डों पर सीआईएसएफ द्वारा प्रदान की जाने वाली सुरक्षा है जो बहुत महंगी है. हवाई अड्डों को अपनी सेवाओं के लिए सीआईएसएफ को भुगतान करना पड़ता है. ट्रेनों और बसों के मामले में ऐसा नहीं है.”

Trending news