VIDEO: जब कुत्ते और शेर के बीच हुई लड़ाई में कुत्ता पड़ गया भारी, फिर क्या हुआ..
Advertisement

VIDEO: जब कुत्ते और शेर के बीच हुई लड़ाई में कुत्ता पड़ गया भारी, फिर क्या हुआ..

45 सेकेंड के इस वीडियो को गुजरात के गिर नेशनल पार्क में शूट किया गया है. इस लड़ाई में कुत्ता शेर का डटकर मुकाबला करता है.

कुत्ते ने अपनी पूरी ताकत लगा दी, जिसके बाद वह शेर के चंगुल से बच निकला. (फोटो साभार वीडियो ग्रैब)

नई दिल्ली: अगर हौसला बलुंद हो तो चमत्कार संभव है. ऐसे इसलिए कह रहे हैं क्योंकि अगर एक कुत्ते का मुकाबला शेर से हो जाए तो, नतीजा क्या होगा ? हर कोई कहेगा कि कुत्ते की मौत आई थी, इसलिए उसका मुकाबला जंगल के राजा शेर से हुई. लेकिन, कुत्ते का हौसला इतना बुलंद था कि उसने शेर से डटकर मुकाबला किया, और उसके बाद जो कुछ हुआ उसे देखकर आपको आश्चर्य होगा.

इस वीडियो को गुजरात के गिर जंगल में शूट किया गया है. पूरी घटना को मोबाइल से शूट किया गया है. वीडियो में साफ-साफ देख सकते हैं कि घने जंगल के बीच दो शेर आपस में खेल रहे होते हैं. इसी बीच एक कुत्ता वहां से गुजरता है, जिसे देखते ही एक शेर ने उसपर हमला कर दिया. शेर का हमला, मतलब मौत का सामना. लेकिन, कुत्ते ने बहादुरी दिखाई और हमले का जवाब दिया. शेर गुर्राता है तो कुत्ता भौंकता है. फिर दोनों आपस में उलझ जाते हैं. शेर कुत्ते को पंजा मारकर पटखनी देता है तो उसने भी पूरी ताकत लगा दी और शेर को पटखनी दे देता है. दोनों कुछ सेकेंड के लिए जमीन पर होते हैं और एक झटके में कुत्ता शेर से दूर हो जाता है. फिर वह वहां से भाग जाता है और शेर उसे छोड़ देता है.

यह एक 45 सेकेंड का वीडियो है जिसे ध्यान से देखने पर आपको कुत्ते के हौसल का अंदाजा होगा. गिर नेशनल पार्क के वन अधिकारियों का कहना है कि यहां इस तरह की यह पहली घटना है. इससे पहले आज तक हमने ऐसा कुछ भी नहीं देखा था. 45 सेकेंड के इस वीडियो को देखने के बाद आप इस बात से जरूर सहमत होंगे कि जिंदगी में अगर हौसला बुलंद है तो नामुमकिन कुछ भी नहीं. 

Trending news