Shocking Video: साधु के कहने पर खुद को जमीन के 6 फीट अंदर दफनाया, पुलिस ने आकर देखा तो रह गई दंग
Advertisement

Shocking Video: साधु के कहने पर खुद को जमीन के 6 फीट अंदर दफनाया, पुलिस ने आकर देखा तो रह गई दंग

UP Police Viral Video: उत्तर प्रदेश के उन्नाव में एक व्यक्ति ने एक स्थानीय साधु की सलाह पर समाधि लेने का प्रयास किया और खुद को 6 फीट जमीन के नीचे दफना लिया. साधु ने युवक से कहा कि यदि वह नवरात्र उत्सव शुरू होने से एक दिन पहले 'समाधि' ले लेता है तो उसे ज्ञान प्राप्त होगा.

 

Shocking Video: साधु के कहने पर खुद को जमीन के 6 फीट अंदर दफनाया, पुलिस ने आकर देखा तो रह गई दंग

Man Buries Himself 6 Feet Under Ground: साइंस और टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में जबरदस्त प्रगति करने के बावजूद अभी भी कुछ लोग अंधविश्वास और प्रथाओं से जकड़े हुए हैं. हाल ही में, उत्तर प्रदेश के उन्नाव में एक व्यक्ति ने एक स्थानीय साधु की सलाह पर समाधि लेने का प्रयास किया और खुद को 6 फीट जमीन के नीचे दफना लिया. साधु ने युवक से कहा कि यदि वह नवरात्र उत्सव शुरू होने से एक दिन पहले 'समाधि' ले लेता है तो उसे ज्ञान प्राप्त होगा. जब गांव के लोगों को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी जिसके बाद वे युवक को बचाने के लिए मौके पर पहुंचे.

पुलिस ने आकर समाधि लेने वाले शख्स को रोका

बचाव अभियान के एक वीडियो में, पुलिस गंदगी और बांस के ढेरों को हटाते हुए दिखाई दे रही थी, जिसके नीचे शख्स ने खुद को दफनाया था. युवक की पहचान असीवान थाना क्षेत्र के गांव ताजपुर निवासी शुभम गोस्वामी के रूप में हुई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने कहा कि उन्नाव जिले के ताजपुर गांव के तीन पुजारियों ने धार्मिक तरीके से पैसे कमाने की उम्मीद में युवक को समाधि दिलाई थी. दफनाए गए युवक समेत चारों लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

 

 

वीडियो सामने आया तो लोग रह गए हैरान

चढ़ावे का लालच देकर चार लोगों ने युवक को भू-समाधि लेने के लिए प्रेरित किया था. भू-समाधि लेने वाले युवक को भू-समाधि से निकालने का वीडियो वायरल हो रहा है. पुलिस द्वारा युवक को भू-समाधि से निकालने का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है. पुलिस ने युवक को भू-समाधि लेने के लिए प्रेरित करने वाले चार लोगों के खिलाफ मुकदमा लिखा है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news