शिकारी सांप को नन्ही गिलहरी ने बनाया अपना शिकार, Viral Photo देखकर आप भी रह जाएंगे हैरान
Advertisement

शिकारी सांप को नन्ही गिलहरी ने बनाया अपना शिकार, Viral Photo देखकर आप भी रह जाएंगे हैरान

सांप गिलहरी की तुलना में काफी खतरनाक और जहरीले होते हैं. सांप के एक ही वार से गिलहरी की मौत निश्चित है, लेकिन इन दिनों सांप और गिलहरी के बीच की लड़ाई की एक ऐसी तस्वीर वायरल हो रही है, जिसे देखकर आप अपनी आंखों पर यकीन नहीं कर पाएंगे.

(फोटो साभारः facebook/@nationalparkservice)

नई दिल्लीः अगर आप कभी किसी सांप और गिलहरी के बीच लड़ाई होते देखते हैं तो आप किसकी जीत पर अपना विश्वास जाहिर करेंगे. जाहिर है, आप भी सांप को ही विजेता मानेंगे, क्योंकि इन दोनों के बीच जंग की बात तो कोई सोच भी नहीं सकता. क्योंकि हर किसी को यही लगता है कि अगर एक सांप एक गिलहरी से लड़ता है तो इन दोनों के बीच की लड़ाई में जीत सांप की ही होगी. क्योंकि सांप गिलहरी की तुलना में काफी खतरनाक और जहरीले होते हैं.

वैसे तो सांप के एक ही वार से गिलहरी की मौत निश्चित है, लेकिन इन दिनों सांप और गिलहरी के बीच की लड़ाई की एक ऐसी तस्वीर वायरल हो रही है, जिसे देखकर आप अपनी आंखों पर यकीन नहीं कर पाएंगे. क्योंकि इस तस्वीर में गिलहरी सांप अपना शिकार बनाते दिखाई दे रही है. सांप और गिलहरी के बीच की लड़ाई की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर हर तरफ चर्चा का विषय बनी हुई है

जंगली छिपकली का सांप से पड़ा वास्ता, झटके में बना लिया नाश्ता, देखिए हैरतअंगेज VIDEO

दरअसल, गिलहरी ने जिस तरह से सांप को अपने हाथों में दबोच कर रखा है, वह वाकई अविश्वसनीय है. अमेरिका के नेशनल पार्क सर्विस द्वारा शेयर की गई यह तस्वीर ग्वाडालूप माउंटेन नेशनल पार्क की है. जिसमें यह गिलहरी एक सांप को अपना शिकार बनाती हुई दिख रही है. हालांकि आप और हम में से ज्यादातर लोग यही सोचते हैं कि गिलहरी पौधे, फल और नट्स खाती है, लेकिन यह तस्वीर आपको सोचने पर मजबूर कर देगी कि क्या गिलहरी के बारे में जो आपके ख्याल हैं, वह वाकई सच हैं या नहीं.

Video: जमीन में रेंगकर नहीं हवा में उड़कर शिकार को मौत के घाट उतारता है यह अनोखा सांप

वायरल तस्वीर में गिलहरी सांप को काफी मजबूती से पकड़े हुए अपने मुंह की तरफ ले जाती हुई दिख रही है. जिसे देखकर लग रहा है कि गिलहरी सांप को अपना शिकार बना रही है. सांप और गिलहरी की इस फोटो को अभी तक लाखों बार देखा जा चुका है, जबकि हजारों लोग इस तस्वीर को शेयर कर चुके हैं. बता दें इससे पहले भी गिलहरी का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें गिलहरी एक पेड़ पर चढ़कर अंडा खाते नजर आई थी.

Trending news