Viral: स्कूल में 8वीं कक्षा पास होने फूट-फूटकर रो पड़े छात्र-छात्राएं, टीचर के भी निकले आंसू
Advertisement

Viral: स्कूल में 8वीं कक्षा पास होने फूट-फूटकर रो पड़े छात्र-छात्राएं, टीचर के भी निकले आंसू

School Teacher: आठवीं कक्षा उत्तीर्ण होने पर शिक्षक व विद्यालय से साथ छूटने को लेकर बच्चे फूट-फूट कर रो रहे हैं, जिसका वीडियो अब इंटरनेट मीडिया पर भी वायरल हो रहा है.

 

Viral: स्कूल में 8वीं कक्षा पास होने फूट-फूटकर रो पड़े छात्र-छात्राएं, टीचर के भी निकले आंसू

Viral News: अमूमन ऐसा देखा जाता है कि शादी-विवाह के अवसर पर विदाई के दौरान लड़कियों के साथ उनके परिवार वाले व रिश्तेदार भी रो पड़ते हैं. माता-पिता का घर छोड़ पति के साथ जाने यानी एक परिवार से दूर होकर नए परिवार के बीच जिंदगी गुजारने को लेकर माहौल गमगीन होना लाजमी है. लेकिन इसी तर्ज पर ऐसा ही एक दृश्य सिकंदरा प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय कोनन में सामने आया है. यहां भी आठवीं कक्षा उत्तीर्ण होने पर शिक्षक व विद्यालय से साथ छूटने को लेकर बच्चे फूट-फूट कर रो रहे हैं, जिसका वीडियो अब इंटरनेट मीडिया पर भी वायरल हो रहा है.

स्कूल छोड़कर जाने से पहले फूट-फूटकर रोए छात्र

लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है. इस वीडियो को देख लोग हैरान हो रहे हैं, लेकिन यह वीडियो वास्तविक सच्चाई है. दरअसल, उत्क्रमित मध्य विद्यालय कोनन के शिक्षक रंजीत कुमार का बच्चों के साथ काफी घनिष्ठता और मधुर संबंध था. आठवीं कक्षा उत्तीर्ण होने के बाद सभी छात्र-छात्राएं 9वीं कक्षा में हाई स्कूल में नामांकन कराने के लिए जाने से पहले एक मुलाकात शिक्षक के साथ रखी गई थी. इस दौरान शिक्षक बच्चों को दिल लगाकर पढ़ाई करने और एक लक्ष्य के अनुसार आगे बढ़कर घर परिवार वालों के साथ-साथ विद्यालय व शिक्षकों का नाम रोशन करने की बात कह रहे थे.

परिवार की तरह स्कूली छात्रों को मानते हैं टीचर

इस दौरान सभी बच्चे इमोशनल हो गए और क्लास रूम में ही फूट-फूटकर रोने लगे. वहीं, शिक्षक की आंखें भी नम हो गई. पूरा विद्यालय का माहौल गमगीन हो गया, फिर शिक्षक के द्वारा सभी बच्चों को समझा-बुझा कर शांत कराया गया. हालांकि, शिक्षक रंजीत कुमार ने बताया कि बच्चों से उनका रिश्ता लगातार आठ वर्षों से रहा है. इस दौरान बच्चों से उनका काफी गहरा लगाव हो गया है. वे हमेशा एक परिवार की तरह बच्चों के साथ पेश आते थे. जिसका नतीजा है कि आज बच्चे विद्यालय को छोड़ना नहीं चाह रहे हैं.

रिपोर्ट: ईशान सिन्हा

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news