जम्मू-कश्मीर: रामबन में खड्ड में गिरी एसयूवी, 11 लोगों की मौत की पुष्टि, कई घायल

राजगढ़, रामबन जिले में दूरदराज का एक तहसील है, जो लिंक रोड के जरिए जम्मू-कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़ा हुआ है. 

जम्मू-कश्मीर: रामबन में खड्ड में गिरी एसयूवी, 11 लोगों की मौत की पुष्टि, कई घायल
फाइल फोटो

बनिहाल/जम्मू : जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में कार के सड़क से फिसलकर गहरे खड्ड में गिरने से चार महिलाओं एवं पांच बच्चों सहित 11 लोगों की शनिवार को मौत हो गई. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि एसयूवी चंद्रकोट से राजगढ़ जा रही थी और इसमें 15 यात्री सवार थे. सुबह करीब साढ़े दस बजे कुंडा नाला के पास चालक के कार पर से नियंत्रण खो देने के बाद वह करीब 500 फुट गहरे खड्ड में गिर गई.

उन्होंने बताया कि स्थानीय लोगों के साथ मिल कर पुलिस ने बचाव अभियान शुरू किया और घटनास्थल से शव एवं घायलों को बाहर निकाला. अधिकारी ने बताया कि छह लोग मौके पर मृत पाए गए जबकि अन्य पांच की अस्पताल ले जाते वक्त मौत हो गई. साथ ही उन्होंने बताया कि वाहन चालक समेत तीन अन्य की हालत नाजुक बनी हुई है और उन्हें विशेष उपचार के लिए जम्मू ले जाया गया है. 

राजगढ़, रामबन जिले में दूरदराज का एक तहसील है, जो लिंक रोड के जरिए जम्मू-कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़ा हुआ है. अधिकारी ने बताया कि पहाड़ी मार्गों पर चलने वाली एसयूवी में केवल सात लोग सवार हो सकते हैं और वाहन चालक ने इस निर्देश का उल्लंघन किया है. 

उन्होंने कुछ मृतकों की पहचान की है जिनमें 61 वर्षीय रोमल दीन, 23 वर्षीय मोहम्मद मुबीन, रूबीना बेगम (30), उर्मिला देवी (32), बबली देवी (37), 13 साल की इमानो बानो, नौ साल के अर्जुन, दो साल की परी और तीन माह का एक बच्चा शामिल है.

अधिकारी ने बताया कि गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाए गए एक अन्य बच्चे की रास्ते में ही मौत हो गई. साथ ही उन्होंने कहा कि बच्चे और एक महिला की पहचान की जा रही है. वहीं एक अन्य घटना में पुंछ जिले में अज्ञात वाहन से कुचल कर साइकिल चालक की मौत हो गई. दूसरी तरफ सांबा जिले के जम्मू-पठानकोट राजमार्ग पर दो बसों की टक्कर में नौ लोग घायल हो गए. अधिकारियों ने बताया कि गंभीर रूप से घायलों को जम्मू के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.