Andres Valencia: दस साल के बच्चे ने ऐसी पेंटिंग बना दी, करोड़ों की बोली लग गई
Advertisement

Andres Valencia: दस साल के बच्चे ने ऐसी पेंटिंग बना दी, करोड़ों की बोली लग गई

Pinting of Ten Year Old Boy: आंद्रेस वेलेंसिया की एक पेंटिंग लोगों को इतनी पसंद आई कि उसे प्रदर्शनी में रखी गई और उसकी दो करोड़ से अधिक की बोली लग गई. इतना ही नहीं उसकी बनाई पेंटिंग बड़े बड़े आर्ट गैलरीज में लगाई जाती हैं.

Andres Valencia: दस साल के बच्चे ने ऐसी पेंटिंग बना दी, करोड़ों की बोली लग गई

American Boy Andres Valencia Painting: कई बार ऐसा होता है जब किसी आर्टिस्ट की पेंटिंग या उसकी कलाकारी का दाम इतना महंगा लग जाता है कि लोग इस बारे में सोच भी नहीं सकते हैं लेकिन सोचिए किसी दस साल के बच्चे की पेंटिंग पर करोड़ों की बोली लग जाए तो शायद यह समझ लेना चाहिए कि वह बच्चा कितना टैलेंटेड होगा. ऐसा ही एक मामला अमेरिका से सामने आया है जहां एक बच्चे की पेंटिंग पर करोड़ों की बोली लग गई. 

लिटिल पिकासो का नाम दिया जा रहा
दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह बच्चा अमेरिका का रहने वाला है. इसे पेंटिंग्स बनाने का शौक काफी है. इसने कम उम्र से ही आर्ट वर्क की तरफ अपना रुझान अपने परिवार वालों को दिखाना शुरू कर दिया. इस लड़के का नाम आंद्रेस वेलेंसिया है. चौथी कक्षा में पढ़ने वाले आंद्रेस वेलेंसिया की पेंटिंग्स को लिटिल पिकासो का नाम दिया जा रहा है. इसकी कई पेंटिंग्स धूम मचा रही हैं.

पेंटिग्स देखने के लिए सेलिब्रिटीज आते हैं
रिपोर्ट्स के मुताबिक आंद्रेस वेलेंसिया की एक पेंटिंग लोगों को इतनी पसंद आई कि उसे प्रदर्शनी में रखी गई और उसकी दो करोड़ से अधिक की बोली लग गई. इतना ही नहीं उसकी बनाई पेंटिंग बड़े बड़े आर्ट गैलरीज में लगाई जाती हैं. वेलेंसिया की बनाई पेंटिग्स को देखने के लिए बड़े सेलिब्रिटीज तक आते हैं. और उनकी पेंटिग्स को बेहद पसंद करते हैं. 

लेटेस्ट पेंटिंग को लोग काफी पसंद कर रहे
बताया जाता है कि वेलेंसिया की एक पेंटिंग हांगकांग में फिलिप्स डे प्यूरी में 1.3 करोड़ रुपए में बिकी वहीं एक और पेंटिंग 1.88 करोड़ में इटली में बिकी थी. इतना ही नहीं इस लड़के के आर्ट वर्क के बारे में अमेरिकी मीडिया में कई बड़े आर्टिकल्स भी लिखे जा रह हैं. फिलहाल उसकी एक लेटेस्ट पेंटिंग को लोग काफी पसंद कर रहे हैं क्योंकि उसकी काफी ऊंची बोली लगी है.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news