पानी समझकर शराब पी गई तीन साल की बच्ची, बेहोश हुई तो अस्पताल ले गए मां-बाप लेकिन...
Advertisement
trendingNow12362716

पानी समझकर शराब पी गई तीन साल की बच्ची, बेहोश हुई तो अस्पताल ले गए मां-बाप लेकिन...

Chhattisgarh News: जब बच्ची काफी देर तक अकेली रही तो उसे शायद प्यास लगी होगी और उसने समझ लिया होगा कि यह पानी से भरी बोतल है, उसने इसे खोलकर पी लिया, उसके माता-पिता ने बताया.

 

पानी समझकर शराब पी गई तीन साल की बच्ची, बेहोश हुई तो अस्पताल ले गए मां-बाप लेकिन...

Shocking Incident: छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में बीते मंगलवार को तीन साल की एक बच्ची की शराब पीने से मौत हो गई. टीओआई की रिपोर्ट के मुताबिक, बच्ची घर में खेलते हुए अपनी दादी के कमरे में गई जहां मेज पर शराब की बोतल रखी थी और बच्ची ने सीधे बोतल से पी ली. कुछ समय बाद वह बेहोश हो गई और उसे अस्पताल ले जाया गया. उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक, त्रिकुंडा क्षेत्र की रहने वाली तीन साल की बच्ची सरिता घर में खेल रही थी, जबकि उसकी मां कामकाज में व्यस्त थी और वह अपनी दादी के कमरे में गई जहां मेज पर महुआ शराब की बोतल रखी थी.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान की ये है सबसे 'बुजुर्ग' ट्रेन, सन 1920 से पटरी पर लगा रही चक्कर; भारतीयों ने क्या कहा?

महुआ शराब को पानी समझकर पी लिया

जब बच्ची काफी देर तक अकेली रही तो उसे शायद प्यास लगी होगी और उसने समझ लिया होगा कि यह पानी से भरी बोतल है, उसने इसे खोलकर पी लिया, उसके माता-पिता ने बताया. बच्ची को चक्कर आने लगा और उसने अपनी मां से कहा कि वह नहाना चाहती है, लेकिन इससे पहले कि उसकी मां कुछ समझ पाती, बच्ची बेहोश हो गई. मां को उसके मुंह से महुआ की महक आ रही थी और वह दादी के कमरे में दौड़ी और फर्श पर महुआ की थूक देखकर चौंक गई.

यह भी पढ़ें: मौत का खौफनाक मंजर... डेडबॉडी से भरी एंबुलेंस की लंबी लाइनें देख कांप गए लोगों के रूह

मां-बाप बच्ची को अस्पताल ले गए लेकिन

उन्होंने अपने पति को सूचित किया और मां-बाप बच्ची को अस्पताल ले गए जहां उन्हें आगे पड़ोसी अंबिकापुर अस्पताल रेफर किया गया. हालांकि लड़की को सोमवार को भर्ती कराया गया था और उसका इलाज चल रहा था, लेकिन मंगलवार को उसकी हालत बिगड़ने से मौत हो गई. पुलिस ने मामला अपने हाथ में ले लिया और पोस्टमार्टम के बाद बच्ची का शव सौंप दिया. यह घटना दर्शाती है कि घर में अगर बच्चे मौजूद हैं तो आपको बेहद ही सतर्क रहना होगा. घर में हानिकारक चीजों को बच्चों के पहुंच से बेहद ही दूर रखना चाहिए, वरना किसी भी वक्त ऐसे हादसे हो सकते हैं और आपके हाथ में कुछ भी नहीं रहेगा. 

Trending news