Weired Wedding: टॉमी बना दूल्हा..जैली बनी दुल्हन, कुत्ता-कुतिया की शादी में धूमधाम से नाचे बाराती!
Advertisement

Weired Wedding: टॉमी बना दूल्हा..जैली बनी दुल्हन, कुत्ता-कुतिया की शादी में धूमधाम से नाचे बाराती!

Dog Wedding: टॉमी को फूल माला पहनाकर दूल्हा बनाया गया. ढोल-नगाड़ों के बीच टॉमी की धूमधाम से बारात चली. दूल्हा बना टॉमी आगे-आगे चल रहा था, पीछे बारात में महिला और बच्चों ने जमकर डांस किया.

Weired Wedding: टॉमी बना दूल्हा..जैली बनी दुल्हन, कुत्ता-कुतिया की शादी में धूमधाम से नाचे बाराती!

Tommy Groom With Jelly Bride: आपने धूमधाम से इंसानों की शादियों को होते देखा होगा लेकिन अब लोग पशुओं की शादियों को भी धूमधाम से कर रहे हैं. ऐसी ही एक अनोखी शादी शनिवार को अलीगढ़ में हुई जिसमें टॉमी दूल्हा बना और जैली दुल्हन बनी. दोनों ने सात फेरे लेकर एक-दूसरे को जीवन साथी बनाया. घराती और बारातियों ने जमकर ढोल-नगाड़ों पर डांस किया और देशी घी की दावत खाई. इस अनोखी शादी की चर्चा बनी हुई है.

बकायदा तय की गई थी शादी
दरअसल, यह अनोखी शादी उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में हुई है. यहां स्थित सुखरावली गांव के पूर्व प्रधान दिनेश चौधरी का आठ माह का पालतू डॉगी टॉमी अब शादी के बंधन में बंध गया है. टॉमी का रिश्ता अतरौली में टीकरी रायपुर निवासी डॉ रामप्रकाश सिंह की सात माह की मादा डॉगी जैली से तय हुआ. डॉ रामप्रकाश सिंह अपनी जैली के लिए टॉमी को देखने सुखरावली आए और दोनों की शादी तय कर दी गई. 

शादी से पहले तिलक भी चढ़ी
टॉमी और जैली की शादी मकर संक्रांति के दिन 14 जनवरी को निर्धारित हुई थी. इसके बाद शनिवार को जैली की ओर से टीकरी रायपुर के वधू पक्ष सुखरावली पहुंचे. जैली की ओर से आए लोगों ने टॉमी को तिलक किया. उसके बाद टॉमी और जैली के शादी की तैयारियां शुरू हो गईं.

टॉमी बना दूल्हा और जैली बनी दुल्हन
दोपहर में टॉमी को फूल माला पहनाकर दूल्हा बनाया गया. ढोल-नगाड़ों के बीच टॉमी की धूमधाम से बारात चढ़ी. दूल्हा बना टॉमी आगे-आगे चल रहा था, पीछे बारात में महिला और बच्चों ने जमकर डांस किया. बारात चढ़कर शादी स्थल पर पहुंची. बारात चढ़ने के बाद टॉमी और जैली के गले में फूलमाला पहनाकर, वर-वधू पक्षों ने दोनों को आशीर्वाद दिया.

देशी घी से बने व्यंजन परोसे गए
इसके बाद दोनों को देशी घी से बने व्यंजन परोसे गए और दोनों ने बड़े स्वाद से भोजन किया. वर-वधू बने दोनों डॉगी ने सात फेरे लेकर एक दूसरे को अंगीकार किया. महिलाओं ने बधाईयां गाईं. जिसके बाद विदाई की रस्म अदा की गई. इस शादी से दोनों तरफ के लोग काफी खुश नजर आए और कुछ बारातियों ने जमकर डांस भी किया.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news