गलत नंबर प्लेट लगाकर ये शख्स तोड़ रहा Traffic Rule, पुलिस किसी और को भेजे जा रही चालान; फिर हुआ ऐसा
Advertisement

गलत नंबर प्लेट लगाकर ये शख्स तोड़ रहा Traffic Rule, पुलिस किसी और को भेजे जा रही चालान; फिर हुआ ऐसा

Mumbai Traffic Police: कैमरे में दिखाई देने वाले नंबर प्लेट के मुताबिक ट्रैफिक पुलिस चालान भेजती है, लेकिन क्या हो अगर किसी ने गाड़ी का नंबर प्लेट ही गलत लगा रखा हो. जी हां, कुछ ऐसी ही एक घटना मुंबई में देखने को मिली.

 

गलत नंबर प्लेट लगाकर ये शख्स तोड़ रहा Traffic Rule, पुलिस किसी और को भेजे जा रही चालान; फिर हुआ ऐसा

Traffic Violator Changes Scooter Number Plate: ट्रैफिक नियम पहले जैसे नहीं रहे, खासकर महानगरों में. यातायात पुलिस यातायात उल्लंघनों को बहुत गंभीरता से लेती है, और प्रत्येक नागरिक यातायात नियमों का पालन कर रहा है या नहीं यह जांचने के लिए हर नुक्कड़ पर कैमरे और रडार हैं. हालांकि, कुछ लोग अभी भी ट्रैफिक रूल तोड़ते हुए उल्लंघन कर रहे हैं. ट्रैफिक पुलिस यातायात नियमों का उल्लघंन करने वाले लोगों के घर ऑनलाइन चालान घर पर भेज रहे हैं. कैमरे में दिखाई देने वाले नंबर प्लेट के मुताबिक ट्रैफिक पुलिस चालान भेजती है, लेकिन क्या हो अगर किसी ने गाड़ी का नंबर प्लेट ही गलत लगा रखा हो. जी हां, कुछ ऐसी ही एक घटना मुंबई में देखने को मिली.

करे कोई और, भरे कोई और

मुंबई के सीए सुचित शाह नाम के एक ट्विटर यूजर ने शेयर किया कि कैसे एक रेगुलर ट्रैफिक रूल्स तोड़ने वाले वाहन चालक ने अपनी नंबर प्लेट बदल दी, जो अब उसके चार पहिया वाहन नंबर प्लेट के समान है. जानकारी के मुताबिक, जब भी वह आदमी यातायात नियमों का उल्लंघन करता है, तो सीए सुचित को चालान मिलते हैं.

देखें वीडियो-

 

ट्वीट में शख्स ने लिखी ये बात

उन्होंने स्कूटर ड्राइवर की नंबर प्लेट की तस्वीरें साझा कीं और साथ में लिखा, 'यह आदमी एक नियमित ट्रैफिक उल्लंघनकर्ता है. उसने अपने ई को एफ की तरह बनाने के लिए अपनी नेमप्लेट बदल दी. उसका नंबर MH02EJ0759 है. लेकिन इस तस्वीर में, यह MH02FJ0759 जैसा दिखता है. इस तरह मेरे चार पहिया वाहन पर एफजे0759 नंबर के साथ उसके सभी चालान आते हैं. मैं शिकायत करते-करते थक गया हूं.'

लोगों ने इस मामले में दिए कई रिएक्शन

किसी ने कमेंट बॉक्स में लिखा कि कई शिकायतों के बावजूद मुश्किल से कोई मदद मिलती है. लेकिन सुचित ने लिखा कि उनकी शिकायतों का जवाब दिया गया है लेकिन अपराधी यातायात नियम तोड़ता रहता है. उन्होंने एक यूजर को जवाब दिया, 'मेरे केस में शिकायतों के जरिए सभी चालान हटा दिए गए हैं. लेकिन यह मेरी जिंदगी में एक नई दिनचर्या बन गई है.' किसी और ने सुचित से पूछा कि उसे आरोपी के बारे में कैसे पता चला. इस पर उन्होंने जवाब दिया, 'हर चालान के साथ, फोटो अचैट हैं. मैंने एम-परिवाहन पर नंबर चेक किया और एक ही नंबर वाला कोई 2 व्हीलर नहीं मिला.'

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news