ट्रांसजेंडर महिला को लड़के ने चिढ़ाया..तो वहीं पटककर पीट दिया, फिर वीडियो भी पोस्ट किया
Advertisement
trendingNow12488464

ट्रांसजेंडर महिला को लड़के ने चिढ़ाया..तो वहीं पटककर पीट दिया, फिर वीडियो भी पोस्ट किया

Viral Video: घटना का वीडियो महिला ने खुद शेयर किया है. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक घटना चीन के हूनान प्रांत की है. यहां की रहने वाली एक महिला ने पिछले साल लिंग परिवर्तन सर्जरी करवाई थी. वे एक ऑनलाइन ब्यूटी इन्फ्लुएंसर भी हैं.

ट्रांसजेंडर महिला को लड़के ने चिढ़ाया..तो वहीं पटककर पीट दिया, फिर वीडियो भी पोस्ट किया

Transgender Woman: सोचिए आप किसी के मजे ले रहे हों और आपको लेने के देने पड़ जाएं तो आपको कैसा लगेगा. चीन में एक ट्रांसजेंडर महिला ने एक शख्स को पीटने के बाद पिटाई का वीडियो जारी कर दिया और उसकी बेज्जती भी कर दी है. यह सब तब हुआ जब उस लड़के ने महिला को कुछ आपत्तीजनक शब्द कह दिए थे. असल में साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक घटना चीन के हूनान प्रांत की है यहां की रहने वाली जियांग ने पिछले साल लिंग परिवर्तन सर्जरी करवाई थी. वे एक ऑनलाइन ब्यूटी इन्फ्लुएंसर हैं और उनके हजारों फॉलोअर्स हैं, जिनसे वे फैशन से जुड़े वीडियो साझा करती हैं.

हाई हील्स से सिर पर वार करते हुए..

हुआ यह कि हाल ही में वायरल हुए एक वीडियो में, जियांग को एक व्यक्ति को जमीन पर गिराकर थप्पड़ मारते और हाई हील्स से सिर पर वार करते हुए देखा गया. घटना हूनान के हाइडिलाओ रेस्टोरेंट की बताई गई. यहां उस शख्स ने जियांग को चिढ़ाकर अपमानित किया और हूनान के लोगों को 'गरीब और बदसूरत' कहा. उसने जियांग पर कचरा और खाना भी फेंका.

सोशल मीडिया पर मिलीजुली प्रतिक्रिया

जियांग ने बताया कि उसने खुद को हांगकांग का वकील बताया और उसे फोन से मारा. जियांग ने बताया कि उनके पास खेल और मार्शल आर्ट्स का प्रशिक्षण है, इसलिए उन्होंने अपना और अपने प्रांत का सम्मान बचाने के लिए प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि वे महिला बन चुकी हैं, लेकिन अपने प्रांत का सम्मान बचाने के लिए कभी भी खड़ी हो सकती हैं.

इस घटना के बाद पुलिस ने हस्तक्षेप किया, और उस व्यक्ति ने माफी मांगी. पुलिस ने पुष्टि की कि वह व्यक्ति हांगकांग का नहीं, बल्कि हूनान का एक ऑफिस वर्कर था. सोशल मीडिया पर मिलीजुली प्रतिक्रिया देखने को मिली. कई लोगों ने जियांग की तुलना चीनी लोककथा के नायक 'वू सॉन्ग' से की, जिन्होंने बाघ का सामना किया था. लेकिन कुछ लोगों ने उनकी प्रतिक्रिया को अनुचित बताते हुए कहा कि हिंसा से हिंसा को ही बढ़ावा मिलता है.

Trending news