Viral: गर्मी से कबूतर का हुआ बुरा हाल, फिर शख्स ने दौड़ाए दिमाग के घोड़े और ऐसे की मदद
Advertisement

Viral: गर्मी से कबूतर का हुआ बुरा हाल, फिर शख्स ने दौड़ाए दिमाग के घोड़े और ऐसे की मदद

Heat Wave: सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें कबूतर को गर्मी से परेशान (Stressed) होते हुए देखा जा सकता है. लेकिन एक शख्स ने अपना ऐसा दिमाग (Brain) लगाया कि कबूतर की परेशानी चुटकियों में हल हो गई. 

Photo Credit : Reuters

Relief From Heat: इंटरनेट पर कई तरह के वीडियोज पोस्ट (Post) किए जाते हैं. इनमें से कुछ वीडियोज आपका दिल जीत लेते हैं. ऐसा ही कुछ इस वीडियो में भी देखा जा सकता है. ऐसे बहुत कम लोग होते हैं जो अपने आसपास के जानवरों या पक्षियों का ध्यान रखने की कोशिश करते हैं. इस तरह के मदद करने वाले वीडियोज को सोशल मीडिया पर खूब प्यार (Love) मिलता है. इस वीडियो को देखकर ऐसा लग रहा है कि कबूतर गर्मी (Heat Wave) से काफी परेशान है. ऐसे में एक शख्स उसके लिए भगवान का भेजा हुआ फरिश्ता बनकर आता है.

  1. पक्षी की ऐसे की मदद
  2. गर्मी से था परेशान
  3. ठंडे-ठंडे पानी से नहलाया

पाइप से कबूतर पर डाला पानी

कबूतर (Pigeon) को कार के ऊपर बैठे हुए देखा जा सकता है. शायद कार का मालिक कार (Car) साफ कर रहा होगा इसलिए उसके हाथ में पानी का पाइप भी देखा जा सकता है. ये शख्स धीरे से पानी के पाइप को कबूतर के पास लेकर जाता है और कबूतर पर पानी डाल देता है. पहले आप भी इस वायरल वीडियो (Viral Video) को जरूर देखें...

गर्मी से मिला छुटकारा

कबूतर को भी ठंडे-ठंडे पानी से नहाकर खूब मजा आया. इसी वजह से कबूतर ने अपने अंदाज (Style) में दोबारा शख्स से उसके ऊपर पानी डालने की गुजारिश की. आखिरकार शख्स की मदद से कबूतर को गर्मी से छुटकारा मिल गया. महज 34 सेकेंड के इस वीडियो ने बहुत से लोगों को अपने आसापास के जानवरों और पक्षियों (Birds) की मदद करने की भी सीख दी. हम तो AC ऑन करके आसानी से गर्मी से दूर भाग जाते हैं लेकिन पक्षियों को कैसे गर्मी से बचाया जा सकता है.

वीडियो हुआ वायरल

गर्मियों के सीजन में अपनी छत पर पानी (Water) का कटोरा जरूर रखें. इससे कई पक्षियों की जान भी बचाई जा सकती है. बता दें कि ये वीडियो खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो को लाखों लोग (Social Media Users) देख चुके हैं और हजारों लोगों को वीडियो पसंद भी आया है. कमेंट सेक्शन (Comment Section) में भी लोग अपनी अलग-अलग प्रतिक्रिया देते दिखाई दिए.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news