Nostradamus 2024 Predictions: नास्त्रेदमस की 2024 की भविष्यवाणी ने लोगों को चौंकाया, चीन वॉर का भी है जिक्र
Advertisement
trendingNow12009985

Nostradamus 2024 Predictions: नास्त्रेदमस की 2024 की भविष्यवाणी ने लोगों को चौंकाया, चीन वॉर का भी है जिक्र

Nostradamus Prediction: नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियां बेहद ही मशहूर हैं, क्योंकि उन्हें 16वीं सदी के एक फ्रांसीसी ज्योतिषी के रूप में जाना जाता है. उन्हें एक "कयामत के भविष्यवक्ता" के तौर पर भी पहचाना जाता है.

 

Nostradamus 2024 Predictions: नास्त्रेदमस की 2024 की भविष्यवाणी ने लोगों को चौंकाया, चीन वॉर का भी है जिक्र

Nostradamus Predictions 2024: नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियां बेहद ही मशहूर हैं, क्योंकि उन्हें 16वीं सदी के एक फ्रांसीसी ज्योतिषी के रूप में जाना जाता है. उन्हें एक "कयामत के भविष्यवक्ता" के तौर पर भी पहचाना जाता है. उन्होंने सन 1555 में "लेस प्रोफेटीज" (The Prophecies) नाम की अपनी एक कृति लिखी थी. साल 2024 के लिए भी उनकी अशुभ भविष्यवाणियां हैं. उनके लिखी हुई चीजों में अस्पष्टता के बावजूद नास्त्रेदमस को हिटलर के उदय, जेएफके की हत्या, 9/11 और कोविड-19 महामारी जैसी महत्वपूर्ण ऐतिहासिक घटनाओं की भविष्यवाणी करने का श्रेय दिया जाता है.

नास्त्रेदमस ने की साल 2024 के लिए ये भविष्यवाणी

2024 के लिए उनकी भविष्यवाणियां लोगों को सोचने पर मजबूर करती है. आने वाले साल में समुद्री संघर्ष, शाही उथल-पुथल, मानवीय संकट सहित वैश्विक उथल-पुथल का भी संकेत दिया गया है. नास्त्रेदमस के टिप्पणीकार मारियो रीडिंग की अटकलों के आधार पर, उनके कृति में दिया गया एक कोट किंग चार्ल्स III की जगह प्रिंस हैरी के सिंहासन पर चढ़ने की संभावना का सुझाव देता है. एक अन्य भविष्यवाणी में चीन का नाम भी शामिल है, जो युद्ध और नौसैनिक युद्ध की भविष्यवाणी कर रहा है, जो लगभग ताइवान के साथ तनाव से संबंधित है. नास्त्रेदमस ने सूखे, जंगल की आग और रिकॉर्ड तापमान सहित गंभीर जलवायु आपदाओं की आशंका जताई है.

किन मुद्दों पर नास्त्रेदमस ने लिखी है भविष्यवाणी

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी एक्सट्रीम वेदर और वैश्विक भूख का भी संकेत देता है. उनके लेखन में पोप पद में बदलाव का भी सुझाव दिया गया है, जिसमें एक वृद्ध पोप की मृत्यु और एक नए रोमन पोंटिफ के चुनाव की भविष्यवाणी की गई है. यह संभावित रूप से पोप फ्रांसिस के स्वास्थ्य मुद्दों से जुड़ा हुआ है. नास्त्रेदमस की सटीकता पर विचार किया जाए तो उनकी 2023 की भविष्यवाणियों में से एक यूक्रेन में युद्ध और गेहूं की बढ़ती कीमतों से संबंधित है. हालांकि, पिछले सालों में नास्त्रेदमस की कई गंभीर भविष्यवाणियां सच नहीं हुईं. ऐसे में जरूरी नहीं उनकी लिखी हुई हर चीज सही हो. यही वजह है कि कई आलोचकों ने इस पर भरोसा नहीं जताने पर जोर दिया.

Trending news