अजमेर: पुष्कर मेले में देखिए विदेशी दुल्हनों के देसी जलवे, हर कोई हार बैठा दिल

अजमेर: पुष्कर मेले में देखिए विदेशी दुल्हनों के देसी जलवे, हर कोई हार बैठा दिल

पुष्कर मेले में सज-धजकर पहुंची सभी युवतियां बेहद खूबसूरत लग रही थीं. इनमें से कुछ तो इतनी सुंदर सजी हुई थीं कि पूरी तरह से भारतीय दुल्हन ही नजर आ रही थी. 

अजमेर: पुष्कर मेले में देखिए विदेशी दुल्हनों के देसी जलवे, हर कोई हार बैठा दिल

मनवीर, अजमेर: रविवार देर रात पुष्कर मेले में हुई दूल्हा-दुल्हन प्रतियोगिता में विदेशी महिलाओं और पुरुषों ने जमकर हिस्सा लिया. बेशकीमती गहने और ड्रेसेज पहनकर जलवे दिखाए.

जगत पिता ब्रम्हा की नगरी पुष्कर में चल रहे मेले के दौरान यह एक अनूठी प्रतियोगिता आयोजित की गई. इस प्रतियोगिता में सात समुंदर पार से मेला देखने आई विदेशी युवतियों ने सोलह श्रृंगार करके भातीय दुल्हन का वेश धरा और एक सुशील दुल्हन की तरह लोगों के बीच आकर उनका अभिवादन किया.

bridal competitions

वहीं इस बार विदेशी युवकों को भी दूल्हा बना कर उतारा गया जो भी काफी रोचक रहा. पुष्कर मेले के सबसे मुख्य आकर्षण के रूप में विख्यात इस आयोजन में अलग-अलग देशों के 20 विदेशी युवक-युवतियों ने हिस्सा लिया, जिन्हें देखकर हजारों दर्शक झूम उठे. माथे पर टीका और कानों में झुमका पहनकर एक पारंपरिक भारतीय दुल्हन के लिबास में विदेशी युवतियों ने लोगों का अभिवादन किया. 

इस आयोजन की खास बात यह है कि इसमें केवल विदेशी युवक-युवतियां ही हिस्सा ले सकती हैं. पुष्कर मेले में घूमने आए विदेशी मेहमानों के मनोरंजन के लिए खास तौर से आयोजित की जाने वाली इस प्रतियोगिता में अलग-अलग देशों के कुल 8 युवक 20 युवतियों ने हिस्सा लिया. किसी ने हाथो में चूड़ियों से लेकर माथे पर टीका लगाया तो किसी ने गले में बेशकीमती हार पहनकर हाथो में मेहंदी भी लगवाई.

bridal competitions

बेहद खूबसूरत लग रही थी विदेशी दुल्हनें
पुष्कर मेले में सज-धजकर पहुंची सभी युवतियां बेहद खूबसूरत लग रही थीं. इनमें से कुछ तो इतनी सुंदर सजी हुई थीं कि पूरी तरह से भारतीय दुल्हन ही नजर आ रही थी. सात समुंदर पार से भारत आई इन युवतियों में से तीन को जब विजेता घोषित किया गया तो उनके चेहरों की खुशी देखने लायक थी. उन्हें यकीन ही नहीं हो रहा था कि इतनी दूर आकर उन्होंने यह अनूठी प्रतियोगिता जीत ली है.

bridal competitions

एक और जहां फर्स्ट, सेकंड और थर्ड रही युवक-युवतियों ने इसे अपने जीवन का सबसे यादगार लम्हा बताते हुए खुशी व्यक्त की, वही दूसरी ओर अलग-अलग देशों से भारत घूमने आई इन सभी विदेशी युवतियों ने भारतीय दुल्हन के रूप में सोलह श्रृंगार कर कार्यक्रम में मौजूद हजारों लोगों को अपना दीवाना  बना दिया.

ये वीडियो भी देखें:

 

Trending news