इस शख्स ने First Attempt में UPSC क्लियर करने का निकाला 'अजीब' तरीका!
Advertisement

इस शख्स ने First Attempt में UPSC क्लियर करने का निकाला 'अजीब' तरीका!

UPSC Tweet: सोशल मीडिया (Social Media) पर इन दिनों हजारों फनी वीडियो और पोस्ट वायरल होते रहते हैं, उनमें से एक ऐसा ट्वीट वायरल हो रहा है जिसे देखने के बाद लोग खूब मजाक उड़ा रहे हैं.

इस शख्स ने First Attempt में UPSC क्लियर करने का निकाला 'अजीब' तरीका!

UPSC, जिसे हिंदी में 'संघ लोक सेवा आयोग' और अंग्रेजी में Union Public Service Commission कहा जाता है. इस परीक्षा को पास करने के बाद अभ्यर्थी को आईएएस, आईपीएस और आईएफएस के रैंक दी जाती है. UPSC परीक्षा के लिए लोग कई सालों तक तैयारी करते हैं. अभ्यर्थी द्वारा विभिन्न विषयों की तैयारी करने के बाद प्री, मेन्स की परीक्षा देते हैं और जब इनमें पास हो जाते हैं तो इंटरव्यू का सामना करना पड़ता हैं. हाल ही में UPSC ने साल 2020 परीक्षा का परिणाम घोषित किया था, जिसमें सैकड़ों प्रतियोगी छात्र उत्तीर्ण हुए.

  1. UPSC क्लियर करने के लिए नई 'ट्रिक'!
  2. अजीबोगरीब तरीका देखकर छूट जाएगी हंसी
  3. सोशल मीडिया पर पोस्ट जमकर हुआ वायरल

UPSC क्लियर करने के लिए नई 'ट्रिक'!

बताते चले कि सबसे ज्यादा कठिन परीक्षाओं में से UPSC का भी नाम आता है. इसे पहली बार में क्लियर आसान नहीं है. बेहद ही कम लोग होते हैं, जो आईएएस की परीक्षा पहले प्रयास में ही उत्तीर्ण कर लेते हैं. जो छात्र UPSC एग्जाम क्लियर करने लेते हैं, न सिर्फ वो बल्कि उनका पूरा परिवार व दोस्त खुशी मनाता है. जबकि, असफल होने वाले छात्र दोबारा प्रयास के लिए जुट जाते हैं. हाल ही में, UPSC रिजल्ट घोषित किए जाने के बाद सोशल मीडिया पर कई तरह के पोस्ट वायरल होने लगे. इतना ही नहीं, कुछ लोगों ने मीम को भी शेयर किया.

अजीबोगरीब तरीका देखकर छूट जाएगी हंसी

मीम शेयर करने वाले एक यूजर का ट्वीट देखकर आपके चेहरे पर हंसी आ जाएगी. जी हां, एक यूजर ने यूपीएससी को पहले प्रयास में क्लियर करने का अजीबोगरीब तरीका बताया. इस तरीके को देखने के बाद न सिर्फ हंसी आएगी, बल्कि इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर भी करना चाहेंगे. ट्वीट में देखा जा सकता है कि यूजर ने दो तस्वीर शेयर की है. पहले तस्वीर में पेसिंल से कॉपी पर UPSC लिखा हुआ है, जबकि दूसरे तस्वीर में रबर से उसे मिटाते हुए दिखलाया गया है. 

 

 

सोशल मीडिया पर पोस्ट जमकर हुआ वायरल

ट्विटर पर @m_idiotic नाम के अकाउंट द्वारा इस पोस्ट को शेयर किया गया है. इसे अभी तक करीब 25 हजार लाइक्स मिल चुके हैं, जबकि ढाई हजार से ज्यादा रीट्वीट मिले हैं. इस पोस्ट के कैप्शन में लिखा, 'पहले प्रयास में ही UPSC पास कर लिया.'

Trending news