close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: जिसके डर से नदी में जाने से डरते थे लोग, पकड़ में आया तो कर दिया ऐसा हाल

मध्‍य प्रदेश के दमोह के घाटपिपरिया इलाके में रात में सभी लोग सो रहे थे. इसी बीच नदी की ओर से एक बड़ा मगरमच्‍छ निकल आया और एक घर में घुसने लगा. 

VIDEO: जिसके डर से नदी में जाने से डरते थे लोग, पकड़ में आया तो कर दिया ऐसा हाल
दमोह में पकड़ा गया 10 फीट लंबा मगरमच्‍छ.

दमोह : देश के अधिकांश हिस्‍सों में हो रही तेज बारिश के कारण कई नदियां उफान पर हैं. ऐसे में इन नदियों में रहने वाले जानवर भी अब जमीन पर आने लगे हैं. ऐसा ही एक ताकतवर जानवर मध्‍यप्रदेश के दमोह में नदी से निकलकर एक घर में घुसने की कोशिश कर रहा था, जिसे लोगों ने देखा तो वन विभाग के साथ मिलकर पकड़ लिया.

दरअसल, मध्‍य प्रदेश के दमोह के घाटपिपरिया इलाके में रात में सभी लोग सो रहे थे. इसी बीच नदी की ओर से एक बड़ा मगरमच्‍छ निकल आया और एक घर में घुसने लगा. जिले से बहने वाली व्यारमा नदी में बड़ी संख्या में रहने वाले मगरमच्छ अब कुछ ऐसा ही कर रहे हैं. लोगों ने बड़े मगरमच्छ को जब घर में घुसते देखा तो उनके होश उड़ गए. क्योंकि ये मगरमच्छ घर में जा रहा था.

देखें LIVE TV

रात के अंधेरे में ही लोग अपने घरों से बाहर निकल आए. इसके बाद सभी ने वन विभाग को सूचना दी.  इसके बाद अलसुबह पहुंची वन विभाग की टीम ने ग्रामीणों की मदद से मगरमच्छ को पकड़ लिया. मगरमच्‍छ को रस्सियों से जकड़ दिया गया. पकड़े गए मगरमच्छ की लंबाई करीब दस 10 फीट है और वन विभाग की टीम के मुताबिक ये लोगों के लिए बेहद घातक हो सकता था. 

फिलहाल पकड़े गए मगरमच्छ को नौरादेही कोकोटाइल सेंचुरी में छोड़ा जा रहा है. वहीं वन विभाग ने नदियों के किनारे रह रहे लोगों को अलर्ट भी किया है कि बारिश की वजह से बड़े जलस्तर के कारण मगरमच्छ जैसे जीव जंतु पानी छोड़कर आ सकते हैं. ऐसे में लोगों को सतर्कता बरतनी चाहिए.