Viral Ghost News: पूर्व राष्‍ट्रपति के घर में रहती हैं आत्‍माएं! सबूत देखकर आप भी रह जाएंगे हक्के-बक्के
X

Viral Ghost News: पूर्व राष्‍ट्रपति के घर में रहती हैं आत्‍माएं! सबूत देखकर आप भी रह जाएंगे हक्के-बक्के

भूत (Ghost) होते हैं या नहीं इस पर भले ही दुनिया भर में अंतहीन बहस चलती रहती हैं लेकिन आयरलैंड में एक ग्रुप ने भूतों की तस्‍वीरें सोशल मीडिया (Social Media) पर शेयर की हैं. ये तस्‍वीरें एक पुरानी हवेली की हैं. 

Viral Ghost News: पूर्व राष्‍ट्रपति के घर में रहती हैं आत्‍माएं! सबूत देखकर आप भी रह जाएंगे हक्के-बक्के

Viral Ghost News: सुपरनैचुरल या असाधारण अलौकिक ताकतें (Supernatural Powers) हमेशा से जिज्ञासा और खोज का विषय रही हैं. ऐसी ही एक खोज के दौरान जांचकर्ताओं (Investigators) का सामना भूतों से हुआ है. जांचकर्ताओं के ग्रुप ने दावा किया है कि उन्‍होंने भूतों की तस्‍वीरें भी ली हैं. ये तस्‍वीरें आयरलैंड (Ireland) की मेयो काउंटी की एक पुरानी हवेली की हैं. 

हवेली से आती हैं अजीब आवाजें 

पैरानॉर्मल सुपरनैचुरल इन्वेस्टिगेशन (PSI) आयरलैंड को इस मूरे हॉल से अजीबोगरीब आवाजें आने की जानकारी मिली थी. साथ ही इस जगह के बारे में उन्‍हें अजीब कहानियां भी पता चलीं थीं. इसके बाद ग्रुप ने इस साइट पर विजिट करने का फैसला किया. 

मिरर यूके ने गॉलवे बीओ की रिपोर्ट के हवाले से बताया है कि यह संपत्ति पहले प्रसिद्ध आयरिश लेखक जॉर्ज मूरे की थी. इसके अलावा यह रिपब्लिक ऑफ कोनाचट के राष्‍ट्रपति रह चुके जॉन मूरे का पैतृक घर भी था. जब आयरलैंड में गृहयुद्ध छिड़ा तो इस हवेली मूरे हॉल (Moore Hall) को जला दिया गया था फिर इसे कभी रिनोवेट भी नहीं किया गया. 

यह भी पढ़ें: Viral Baby News: 7 महीने की मासूम बच्‍ची को सोशल मीडिया पर किया गया बुरी तरह ट्रोल, गुस्‍से से लाल हुई मां

आज भी है रहती हैं मूरे परिवार की आत्‍माएं 

स्थानीय किंवदंती के मुताबिक जो भी व्‍यक्ति इस हवेली के पास कदम रखता है, उसे मूरे की आत्‍माएं डराती हैं. इतना ही नहीं यह टीम जब शनिवार को इस पुरानी हवेली में पहुंची तो घर में शांति थी. PSI ने इस बारे में फेसबुक पर लिखा, 'हम जब भी ऐसे स्‍थान पर पहुंचते हैं तो हम तुरंत तस्वीरें लेते हैं क्योंकि हमारा मानना ​​​​है कि वहां जो भी ऊर्जा है वह या तो रुकेगी या जाने का फैसला करेगी.'

जब मूरे हॉल (Moore Hall) के साथ भी उन्‍होंने ऐसा किया तो उन्‍हें खिड़की पर भयानक आकृति नजर आई. हालांकि रात होते होते यह गतिविधियां कम होने लगी थीं लेकिन शुरुआत में यहां सुपरनैचुरल एक्टिविटीज के कई सबूत मिले. ग्रुप ने कहा है मूरे हॉल की जांच अभी भी पूरी नहीं हुई है और यहां से जल्‍द ही बहुत कुछ आने वाला है. 

वारयल हुई पोस्‍ट 

पीएसआई की इस फेसबुक पोस्ट (Facebook Post) पर लोग जमकर प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. कुछ लोगों को भूतों की तस्‍वीरें पसंद आ रही हैं. एक यूजर ने लिखा है, 'यह अद्भुत है! मुझे इस तरह की सभी चीजें पसंद हैं !! अच्‍छी फोटो है!' वहीं एक अन्‍य ने उस हवेली को लेकर अपना अनुभव बताया, 'कई साल पहले मैं भी एक बार रात को हवेली में गया था लेकिन हम जिस तेजी से अंदर गए थे उससे ज्‍यादा तेजी से बाहर आ गए थे.' 

Trending news