Viral News: आपका बच्चा भी खेलता है मोबाइल से, यूं लग सकती है पैसों की बड़ी चपत!
Advertisement
trendingNow11015876

Viral News: आपका बच्चा भी खेलता है मोबाइल से, यूं लग सकती है पैसों की बड़ी चपत!

हैरी पॉटर (Harry Potter) की फैन एक बच्‍ची ने मां के फोन (Mother's Mobile) से खेलते-खेलते हजारों रुपये की चपत लगा दी. मां को जब इसका पता लगा तो वह शॉक्‍ड रह गई. 

(फोटो: द सन)

Viral News: बच्‍चे को फोन (Child with Phone) के साथ अकेले छोड़ना कितना नुकसान करा सकता है इसका अनुभव हाल ही में एक मां (Mother) को हुआ. इस महिला की 8 साल की बेटी ने मां का फोन पाकर ऐसा काम किया कि मां को 61 हजार रुपये की करारी चपत लग गई. मां ने सोशल मीडिया (Social Media) पर पूरा वाकया शेयर किया है और पैरेंट्स को इस मामले में सावधानी बरतने की सलाह दी है. यह मामला ऑस्‍ट्रेलिया का है. 

  1. 8 साल की बच्‍ची के हाथ लगा मां का फोन 
  2. खेलते-खेलते कर डाली हजारों की शॉपिंग 
  3. हैरी पॉटर के खिलौनों से लेकर टेंट तक खरीद डाला 

खरीद लिए हजारों रुपये के खिलौने और टेंट 

इस महिला की 8 साल की बेटी हैरी पॉटर की जबरदस्‍त फैन है. जब मां का फोन उसके हाथ लगा तो खेलते-खेलते उसने हैरी पॉटर से जुड़े हजारों रुपये के खिलौने (Onlive Toys Shopping) खरीद डाले. यहां तक कि उसने कैंपिंग में इस्‍तेमाल होने वाला एक बड़ा टेंट (Tent) भी खरीद लिया, जिसमें कम से कम 10 लोग रह सकते हैं. इस सब में बच्‍ची ने £600 (61 हजार रुपये से ज्‍यादा) खर्च कर दिए. 

यह भी पढ़ें: Weird News: सुंदर दिखने की चाह में महिला की हुई इतनी बुरी हालत, रुला देने वाली हैं तस्‍वीरें

ऐसे सामने आई हकीकत 

द सन की रिपोर्ट के मुताबिक मां को इस बात का पता तब चला जब उसने Kmart का भारी-भरकम बिल देखा. जो उसे अगले 2 महीनों में चुकाना था. महिला ने जब ऑर्डर चैक किए तो देखा कि उसमें हैरी पॉटर की किताबें, कटलरी, कप और यहां तक कि टेंट भी ऑर्डर किया गया था. मां ने तत्‍काल ही वे ऑर्डर (Order) कैंसल किए और राहत की सांस ली. अब मां ने सोशल मीडिया पर यह मामला शेयर किया है. इस पर कई पैरेंट्स (Parents) ने अपने अनुभव भी बताए हैं. एक मां ने बताया कि उसके बेटे ने भी इसी तरह उसके फोन से ऑनलाइन गेम खेलते हुए 17 हजार रुपये खर्च कर दिए थे. 

पिछले कुछ समय में ऐसे कई मामले आए हैं जिसमें बच्‍चों ने अपने पैरेंट्स के मोबाइल पर ऑनलाइन गेम खेलने या शॉपिंग करने में हजारों रुपए बर्बाद कर दिए थे. वहीं कुछ बच्‍चे ऑनलाइन धोखाधड़ी की चपेट में आए और अपने पैरेंट्स का बड़ा नुकसान करा बैठे.  

ऐसी वायरल खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news