Viral News: जिंदा बच्‍चे को ममी की तरह लपेटना पड़ता है हर रोज, दिल दहलाने वाली है वजह
X

Viral News: जिंदा बच्‍चे को ममी की तरह लपेटना पड़ता है हर रोज, दिल दहलाने वाली है वजह

एक बच्‍चे को गंभीर बीमारी (Severe Disease) के चलते ऐसी थैरेपी (Therapy) लेनी पड़ी जिसमें उसे ममी की तरह ढेर सारी पट्टियों से लपेटा (Wrap) जाता है, ताकि उसकी स्किन को हील किया जा सके. 

Viral News: जिंदा बच्‍चे को ममी की तरह लपेटना पड़ता है हर रोज, दिल दहलाने वाली है वजह

Viral News: मासूम बच्‍चों (Baby) को हुई गंभीर बीमारियां (Severe Disease) दिल दहला देती हैं. उनके नाजुक शरीर पर चुभी सुईयां, ड्रेसिंग किसी को भी दुखी कर दें. ऐसा ही संघर्ष एक मां कर रही है जिसका बेटा इतनी भयानक बीमारी से गुजर रहा है कि उसे हर दिन ममी की तरह लपेटना पड़ता है. इस मां ने रुला देने वाली तस्‍वीरें (Photos) सोशल मीडिया पर शेयर की हैं. 

बच्‍ची को है एग्जिमा 

मेट्रो यूके की रिपोर्ट के मुताबिक एंजेलो बेरी नाम के इस बच्‍चे की मां चियारा बताती हैं कि उनका बेटा जब 6 हफ्ते का था तभी उसे एग्जिमा (Eczema) डायग्‍नोज हुआ था. उसकी स्किन (Skin) बहुत ड्राय थी, इसे देखते हुए हमने उसका चैकअप कराया था. इसके बाद उसकी स्किन जख्‍मी होती गई. मेरा बेटा बहुत दर्द में था. 

यह भी पढ़ें: Viral Ghost News: पूर्व राष्‍ट्रपति के घर में रहती हैं आत्‍माएं! सबूत देखकर आप भी रह जाएंगे हक्के-बक्के

ममी की तरह लपेटा जाता है बच्‍चे को 

चीयारा की 2 बेटियां रोजा-मारिया भी हैं. वहीं आने वाले दिसंबर में भी वे एक और बच्‍चे को जन्‍म देने वाली हैं. वह बताती हैं कि एग्जिमा से पीड़ित उनके बेटे को बैंडेज थैरेपी लेने पड़ी है. इसके लिए बच्‍चे को बेहद स्‍ट्रांग स्‍टेरॉयड क्रीम स्किन पर लगाकर पट्टियां बांधी गईं हैं. ये पटि्टियां इस तरह बांधी गईं थीं, जैसे ममी (Mummy) को लपेटा जाता है. इन पट्टियों को हर दूसरे दिन बदलना पड़ता है. 

हालांकि 3 हफ्ते की बैंडेज थैरेपी से बच्‍चे को कुछ फायदा हुआ है लेकिन अब भी जख्‍म बढ़ने पर तुरंत उसे क्रीम लगानी पड़ती है. एंजेलो के पिता कहते हैं कि हमें उम्‍मीद है कि समय के साथ हमारे बेटा बेहतर महसूस करेगा. अब वह 4 साल का हो रहा है और पिछले हफ्ते ही उसने स्‍कूल जाना शुरू किया है. 

ऐसी वायरल खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news